scriptलॉकडाउन में बंद हैं बस और ट्रेन, ट्रक वाले उठा रहे जमकर फायदा, देखें वीडियो | Truckers robbed during lock down, now they are taking so much rent | Patrika News

लॉकडाउन में बंद हैं बस और ट्रेन, ट्रक वाले उठा रहे जमकर फायदा, देखें वीडियो

locationग्वालियरPublished: Mar 30, 2020 02:29:36 pm

Submitted by:

Amit Mishra

जिलों के बॉर्डर सील, पैदल आ रहे यात्रियों को भी रोका

लॉकडाउन में बंद हैं बस और ट्रेन, ट्रक वाले उठा रहे जमकर फायदा, देखें वीडियो

लॉकडाउन में बंद हैं बस और ट्रेन, ट्रक वाले उठा रहे जमकर फायदा, देखें वीडियो

मुरैना @अशोक शर्मा की रिपोर्ट…
देश में जब से लॉक डाडन लागू है तब से मास्क,सैनेटाइजर किराना आदि के रेट दुकानदारों ने बढा दिए है। यहां तक की सब्जियों के दाम भी दुगने कर दिए हैं। प्रशासन कालाबाजारी को रोकने भले ही कई तरह के इंतजाम किए है,लेकिन दुकानदारों को न तो प्रशासन का भय है और न ही किसी गरीब की चिंता। मोटी कमाई के आगे ये दुकानदार ये भी भूल गए है कि इस समय अधिकांश लोग घर में बैठे है तो इनके पास पैसा कहां से आएगा।

500 रुपए प्रति आदमी लिया

ऐसे ही अब सड़को पर दौड रहे ट्रक वालों ने भी पलायन कर रहे लोगों से किराया से तीन से चार गुना पैसे अधिक वसूल रहे है। आगरा से ग्वालियर जा रहा युवक ने बताया कि ट्रक वाले ने उससे आगरा से ग्वालियर तक के जिसकी दूरी लगभग 120 किमी है के 500 रुपए प्रति आदमी लिया है। युवक ने बताया कि वह यूूपी जा रहा था और पुलिस वालों ने मुरैना में ही ट्रक को रोक दिया जिस कारण वह ग्वालियर भ्री नहीं पहुंच पाया और पैसे भी चले गए। आप को बता दें कि आज केंद्र सरकार के निर्देश पर बॉर्डर पूरी तरह सील कर दिया गया है। अब सिर्फ माल वाहन ही निकल पा रहे है। बॉर्डर पर पुलिस का सख्त पहरा है। कलेक्टर व एसपी भी बॉर्डर पर पहुंचे।

 

प्रशासन नहीं कर रहा ऐसे ट्रक वालों पर कार्रवाई
युवक ने बताया कि उसे यूपी जाना है और जो पैसे थे उसने ट्रक वाले को दे दिया। हम चार लोग है और चारों लोगों के पास पैसे नहीं बचे। ऐसे में हम बिना खाना पानी के कैसे जिंदा रहेंगे। पुलिस प्रशासन भी ऐसे ट्रक वालों पर कार्रवाई नहीं करता। एक तो तय जगह के हिसाब से ट्रक वाले ने पहले उतार दिया उसके बाद पूरा पैसा भी ले गया।

प्रशासन ने की लोगों से अपील
उधर कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए जिला प्रशासन और पुलिस लोगों से लगातार अपील कर रहीं है कि लोग अपने घर में ही रहें और नियमों का पालन करें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो