मेला रंगमंच पर टीवी कलाकार बेबी इमरान की प्रस्तुति

ग्वालियर व्यापार मेला रंगमंच पर बुन्देली लोकनृत्य राई की मनमोहक प्रस्तुतियां देकर श्रोताओं को झूमने पर विवश कर दिया। वहीं टीवी कलाकार बेबी इमरान ने श्रृंगार रस से ओतप्रोत गीत पेश किया।

By: Harish kushwah

Published: 03 Jan 2020, 11:15 PM IST

ग्वालियर. ग्वालियर व्यापार मेला रंगमंच पर बुन्देली लोकनृत्य राई की मनमोहक प्रस्तुतियां देकर श्रोताओं को झूमने पर विवश कर दिया। वहीं टीवी कलाकार बेबी इमरान ने श्रृंगार रस से ओतप्रोत गीत पेश किया। लोकनृत्य के पूर्व बंगाली गायिका तापसी सारंगी ने मन को छू लेने वाले भजन प्रस्तुत किए। मौका था मेले में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम का, जिसमें एकेएस नाट्यकला संस्थान झांसी के कलाकारों ने समां बांधा। सांस्कृतिक संध्या की शुरुआत मेला संचालक एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम संयोजक नवीन परांडे ने किया। इस अवसर पर मेला अध्यक्ष प्रशांत गंगवाल, उपाध्यक्ष डॉ. प्रवीण अग्रवाल मौजूद थे।

मुरलिया बाजे रे जमुना के तीर...

ग्वालियर की बंगाली गायिका तापसी सारंगी ने मनभावन भजनों की प्रस्तुति देकर श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया। सारंगी ने 'पायोजी मैंने रामरतन धन पायो..., तोरा मन दर्पण कहलाए..., मुरलिया बाजे रे जमुना के तीर..., राणाजी मैं तो गिरधर के घर जाऊं... सुनाकर समां बांधा। दूसरे चरण में झांसी के कलाकार परवीन खान के निर्देशन में बुन्देली लोकनृत्य राई की रंगारंग प्रस्तुतियां दीं। शुरुआत गायिका नाजिया एवं नीरज तिवारी ने जवाबी राई नृत्य कोई नैना न मार भरके दुनाली चाहे मार दो... से की।

शहर के कलाकार देंगे कथक की प्रस्तुति

इसी क्रम में शनिवार को ग्वालियर के कलाकार कथक की प्रस्तुति देंगे। शाम 7 बजे से मेला के कला मंदिर रंगमंच पर शहर के संदीप तिवारी, जहान्वी अग्रवाल, शिना वाजपेयी, सौम्या मिश्रा तथा किंजन सरकार नृत्य की प्रस्तुति देंगे।

टीवी कलाकारों ने बांधा समां

टीवी कलाकार बेबी इमरान ने लगत परी देखत में गोरी... पर लोकनृत्य पेश किया। माता के लांगुरिया... पर नाजिया ने घाँघरा लहर-लहर लहराए..., छमाछम नाचे लंगुरिया..., बेबी इमरान, पूनम, राधिका, शालिनी, मीरा और हेमंत ने भी राई नृत्य की शानदार प्रस्तुतियां दीं। नीरज तिवारी ने ढीमर राई लोकनृत्य बंसुरिया में फंस गई जल मछली.... पेश किया।

Harish kushwah
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned