scriptयहां होते है पैसे डबल,देशभर में खोल रखीं है 40 फर्म,पढ़ें पूरी खबर | Two crore lost in greed for double money latest hindi news | Patrika News

यहां होते है पैसे डबल,देशभर में खोल रखीं है 40 फर्म,पढ़ें पूरी खबर

locationग्वालियरPublished: Feb 14, 2018 11:44:31 am

Submitted by:

monu sahu

आपने थोड़ी सी भी लेटलतीफी की तो आपको काफी हद तक नुकसान हो सकता है जो कि काफी बड़ा भी हो सकता है

double money
ग्वालियर। यदि कोई आपसे कहे की आपके पैसे महज जल्द ही डबल हो जाएंगे तो आपको यह बात अच्छी जरूर लगेगी और आप किसी भी तरह इस मौके को हाथ से नहीं जाने देंगे। लेकिन आपको इस तरह के लोगों से सर्तक रहने की जरूरत है। यदि आपने थोड़ी सी भी लेटलतीफी की तो आपको काफी हद तक नुकसान हो सकता है जो कि काफी बड़ा भी हो सकता है। ऐसी ही एक घटना शहर में सामने आई है। बीमा पॉलिसी के नाम पर केएस ऑयल के संचालक तेल कारोबारी मोहन लाल गर्ग से २ करोड़ ५७ लाख की ठगी करने वाले गिरोह के दो सदस्यों को एसटीएफ की टीम ने दबोच लिया है।
यह भी पढ़ें

बड़ी खबर : बदमाशों ने भीड़ भरे बाजार में बरसाई ताबड़तोड़ गोलियां,पब्लिक में मची दहशत



गिरोह ने ठगी के लिए करीब ४० फर्म बना रखी हैं। ये रकम ३ साल में डबल करने का लालच देकर लोगों से ठगी किया करते थे। इन्होंने देशभर में कई लोगों के साथ ठगी की है। इनके कुछ और साथी हैं। इन्हें रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही है।एसटीएफ निरीक्षक चेतन सिंह बैस ने बताया मोहन लाल ने थाना कोतवाली मुरैना में ठगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इसके बाद ठग आरसी २१ गली नंबर ६ शिवपार्क खोड़ा कॉलोनी गाजियाबाद (यूपी) निवासी रोहित कुमार मिश्रा उर्फ सिद्धार्थ और बी ब्लॉक संत नगर बुराड़ी, दिल्ली निवासी अंकुर तोमर को गिरफ्तार किया।
यह भी पढ़ें

Valentine Day स्टोरी: इस महिला को अपने पड़ोसी से हुआ

प्यार ,फिर LOVE के लिए पति का कर दिया यह हाल

ठगों का हेड ऑफिस दिल्ली में है। वहीं से देशभर में लोगों को फोन कर ठगी का धंधा करते हैं। खुद को बीमा कंपनी का कर्मचारी बताते हैं। अभी इनकी पावर इफैक्ट फर्म का खुलासा हुआ है। इसमें ११ लोगों से १ करोड़ ३० लाख जमा कराए। फर्म ११ महीने तक चली। उसके बाद दूसरी फर्म में ४५ लाख जमा कराए।
यह भी पढ़ें

बड़ी खबर : 150 की स्पीड से दौड़ रही थी बस और हो गया बड़ा हादसा,कमजोर दिल वाले न देखें VIDEO

कुछ महीनों के बाद फर्म बंद कर नई फर्म खोल लेते थे। इन दोनों को १६ फरवरी तक रिमांड पर लिया है। ठगों का पर्दाफाश करने में एसटीएफ निरीक्षक चेतन सिंह बैस, आरक्षक अनिल शर्मा, रवि कुशवाह, अमित परिहार, जितेन्द्र त्यागी, धर्मेन्द्र शर्मा और अनंतराम शर्मा की महत्वपूर्ण भूमिका रही।
यह भी पढ़ें

MP में सर्दी ने बढ़ाई लोगों की टेंशन,मौसम वैज्ञानिकों की कही यह बात उड़ा देगी आपके होश

मोहनलाल को एेसे ठगा
मोहनलाल के पास एचडीएफसी की कुछ पॉलिसियां थीं। वर्ष २०१५ में पॉलिसी के मैच्योर के लिए उन्हें फोन आना शुरू हुए। ठगों ने बताया उनकी विदेशी कंपनी है ३ साल में डबल करके देंगे। बातों में आकर उन्होंने २०१७ तक २ करोड़ ५७ लाख रुपए फर्मों में जमा किए।
यह भी पढ़ें

बीजेपी के प्रभात झा ने कहा मुझे सिंधिया से है जान का खतरा, मुझे कुछ हुआ तो जिम्मेदार होंगे ज्योतिरादित्य



कॉल सेंटर में काम कर टारगेट फिक्स
ठगों ने खुलासा किया इस ठगी के धंधे में उतरने से पहले वह दिल्ली के कॉल सेंटर में नौकरी करते थे। वहीं से लोगों की बीमा संबधी जानकारी जुटाई।
यह भी पढ़ें

Surya Grahan 2018 : सालों बाद पड़ रहा है सूर्यग्रहण,इन चार राशियों वालों की चमक जाएगी,किस्मत बन जाएंगे करोड़पति



दिल्ली में पकड़े गए थे: ठगी के धंधे में रोहित वर्ष २०१६ में भी गिरफ्तार हो चुका है। लेकिन जेल से आकर दोबार ठगी शुरू कर दी। इसने कई एजेंट जोड़ रखे हैं जो लोगों को कॉल करके फंसाते थे। इन्होंने २०१५ से ठगी का धंधा शुरू किया।
ठगों का बायोडाटा
रोहित उर्फ सिद्धार्थ (२७) : इसके पिता देवेन्द्र कुमार मिश्रा दिल्ली में सरकारी विभाग में अच्छे पद पर है। रोहित ने मार्केटिंग में एमबीए किया है। अंकुर तोमर(२२) : इसने दिल्ली यूनिवर्सिटी से बीकॉम किया है। अच्छे परिवार से है। अंकुर के नाम से पावर इफेक्ट फर्म थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो