11 केवी का तार टूटकर गिरा,दो दर्जन घरों में आया करंट,ग्रामीणों में दहशत

11 केवी का तार टूटकर गिरा,दो दर्जन घरों में आया करंट,ग्रामीणों में दहशत

By: monu sahu

Published: 10 Apr 2019, 03:21 PM IST

ग्वालियर। जिले की भितरवार विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत सौंपा खिरिया में रात कोई आई आंधी से 11 केवी की लाइन का तार टूटकर गांव के ट्रांसफार्मर पर गिर पड़ा,जिससे इस ट्रांसफार्मर से जुड़े गांव के करीब दो दर्जन घरों में विद्युत उपकरणों में करंट आने लगा। तीन दिन से ग्रामीण विद्युत कंपनी को लगातार शिकायत कर रहे थे, लेकिन कंपनी के अधिकारियों ने लाइनमैन को भेजकर तार को डीपी से नहीं हटवाया। इसके चलते मंगलवार की सुबह ग्रामीण महिला को मठा बनाने की मशीन से तेज करंट लग गया। बेेहोशी की हालत में परिजन उसे इलाज के लिए ग्वालियर ले गए।

 

बिजली कंपनी के कर्मचारियों ने तार को न हटाते हुए डीपी की लाइन ही काट दी, जिससे गांव में अंधेरा पसर गया। 6 अप्रेल की शाम को आंधी आई थी। जिसके कारण ग्राम सौंपा खिरिया में ट्रांसफार्मर के ऊपर से गुजरी 11 केवी की लाइन का तार टूटकर ट्रांसफार्मर पर गिर गया था। 11 केवी के तार से डीपी के जरिए लोगों के घरों तक करंट आने लगा। करीब दो दर्जन घरों में जैसे ही लोग विद्युत उपकरण चलाते तो पूरे उपकरण में करंट प्रभावित होता। कूलर, टीवी, फ्रिज, पंखा समेत मठा बनाने की मशीन तक में करंट आने लगा।

 

ग्रामीणों ने इस बात की जानकारी बिजली कंपनी के दफ्तर में दी, लेकिन कंपनी के अधिकारियों और कर्मचारियों ने ग्रामीणों की बात को अनसुना कर दिया। तीन दिन से ग्रामीण करंट के चलते परेशान थे। वे विद्युत उपकरणों को चला नहीं पा रहे थे। अनजाने में कोई भी व्यक्ति पंखा या कूलर को चालू करता तो उसे करंट लग जाता। पिछले चार में में करीब 10 ग्रामीणों को करंट का झटका लग चुका है।

 

इसी के चलते मंगलवार की सुबह ग्रामीण महिला साधना ने जैसे ही मठा बनाने की मशीन को प्लग लगाकर चालू किया वैसे ही उसे तेज करंट लगा। जिससे वह बेहोश हो गई और उसकी हालत बिगड़ गई। परिजन ग्वालियर इलाज कराने ले गए। इस बात से ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा और उन्होंने बिजली कंपनी के अधिकारियों को फोन से सूचना दी। इसके बाद बिजली कंपनी के कर्मचारी मौके पर पहुंचे और ट्रांसफार्मर के कनेक्शन काटकर चले गए। मंगलवार की रात गांव के एक हिस्से में अंधेरा पसर गया।

 

इनके घरों में फैला करंट
ग्राम पंचायत सरपंच ममता कुमेर सिंह बघेल, बलवंत सिंह बघेल, रामसेवक शर्मा, रायसिंह कुशवाह, सुरेश शर्मा, राकेश शर्मा, ब्रजभूषण शर्मा, विनोद शर्मा, संतोष शर्मा आदि के घरों में करंट फैला था।

monu sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned