खेत में पानी देने के दौरान करंट से दो युवकों की मौत

टूटकर गिरा बिजली का तार, पहले एक युवक आया तार की चपेट में उसे बचाने आए दूसरे युवक को भी लगा तेज करंट

By: Hitendra Sharma

Published: 06 Jan 2021, 08:47 AM IST

ग्वालियर. जिले के पिछोर इलाके में सहोना गांव में दो युवक मटर के खेतों में पानी देने के दौरान खेत में बोरिंग की मोटर का तार टूटने से तेज करंट लगने से बुरी तरह झुलस गए। गंभीर हालत में दोनों युवकों को परिजन सिविल अस्पताल ले कर आए लेकिन दोनों ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। जैसे ही सिविल अस्पताल के चिकित्सकों ने दोनों युवकों की मौत की पुष्टि की तो परिजन तत्काल दोनों युवकों को एंबुलेंस से ग्वालियर अस्पताल लेकर पहुंचे जहां डाक्टरों ने दोनों नौजवानों की मौत की पुष्टि की तो परिजन ग्वालियर से लौटकर दोनों के शवों को सिविल अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां डाक्टरों ने दोनों के शवों को पीएम हाउस में रखवाया जिनका पोस्टमार्टम बुधवार की सुबह किया जाएगा।

सहोना गांव निवासी संजय अली पुत्र रफीक शाह और गजेन्द्र पुरी पुत्र चन्दन पुरी बुधवार की शाम चार बजे मटर के खेतों में पानी दे रहे थे। इसी खेत में सिंचाई के लिए लगे बोर की मोटर का तार टूटकर खेत में गिरा। जिससे संजय उसकी चपेट में आ गया। उसे तेज करंट लगा जैसे ही उसकी चीख निकली तो गजेन्द्र पुरी दौडक़र उसके पास आया और उसे तार से अलग करने की कोशिश की जिससे उसे भी तेज करंट लगा जिससे दोनों बुरी तरह झुलस गए। जैसे ही यह जानकारी दोनों के परिजनों को लगी तो वे और गांव वाले दौडक़र खेत पर पहुंचे और दोनों को गंभीर हालत में सिविल अस्पताल लेकर पहुंचे जहां ड्यूटी इंचार्ज डा. जहेन्द्र पाल ने दोनों का चैकअप करने के बाद दोनं को मृत घोषित कर दिया।

महादेव मंदिर के पुजारी थे मृतक गजेन्द्र पुरी
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मृतक गजेन्द्र पुरी सहोना गांव में औकाफ माफी के तहत महादेव मंदिर के पुजारी थे जो कि अपनी पुश्तैनी कृषि भूमि में स्थित मटर की खेती में पानी दे रहे थे।

दो बेटी और बेटे के सिर से उठा पिता का साया
मृतक गजेन्द्र पुरी की मौत से बेटी अनुष्का, राधिका और हाई स्कूल में पढ रहे बेटा अभिषेक के सिर से पिता का साया उठ गया। पूरे गांव में दोनो युवकों की मौत से मातम पसर गया। संजय मृतक संजय अली अपने तीन भाइयों में सबसे छोटा था और 12वीं कक्षा में पढ रहा था।

patrika

 एक दिन पहले करंट से दो बच्चों की मौत
पिछोर क्षेत्र के धमनिका गांव में ईंट भट्टे पर काम करने वाले मजदूर परिवार के दो मासूम बच्चों की सोमवार की सुबह बिजली के तार की चपेट में आने से मौत हो गई थी। पिछोर थाना प्रभारी रमेश शाक्य ने बताया कि दोनों युवकों की करंट से मौत होने पर मर्ग कायम कर लिया है, पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Hitendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned