scriptगर्लफ्रेंड के चक्कर में 11वीं के दो छात्रों ने फूंक डाली ट्रेन, वाकया सुनेंगे तो नींद उड़ जाएगी आपकी | two minor student burnt train for girl friend | Patrika News

गर्लफ्रेंड के चक्कर में 11वीं के दो छात्रों ने फूंक डाली ट्रेन, वाकया सुनेंगे तो नींद उड़ जाएगी आपकी

locationग्वालियरPublished: Aug 18, 2017 10:47:00 am

Submitted by:

shyamendra parihar

14 दिन पहले रेलवे स्टेशन के ताज सााइडिंग वॉशिंग पिट पर खड़ी सुशासन एक्सप्रेस में आग लगाकर कोच को खाक करने वाले दोनों नाबालिग लड़के पकड़े गए।

minor student burnt train for gf, bf gf, 11th class student did crime,

ग्वालियर। 14 दिन पहले रेलवे स्टेशन के ताज सााइडिंग वॉशिंग पिट पर खड़ी सुशासन एक्सप्रेस में आग लगाकर कोच को खाक करने वाले दोनों नाबालिग लड़के पकड़े गए। दोनों 11 वी कक्षा के छात्र हैं और रोजाना गर्लफ्रेड को देखने वहां जाते थे। उससे नजरे बचाकर ट्रेन में सिगरेट पी। फिर मजाक मजाक मे सीट पर कचरा इकट्ठा कर आग लगा दी। आग जब कोच में फैल गई तो घबराकर भाग गए। आरामिल तिराहे पर लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज देखे तो दोनों छात्र नजर आ गए। उनकी पहचान होने पर दबोचे गए।

 

MUST READ : यहां किसानों की नींद उड़ा दी है बारिश ने, बरसात के आंकडे सुनकर आप भी टेंशन में आ जाएंगे

 

वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त रेल सुरक्षा बल झांसी के आशीष मिश्रा ने बताया दोनों छात्र आरामिल के निवासी हैं। एक के पिता फोटो स्टूडियो चलाते है दूसरे के ट्रक ड्राइवर हैं। छात्रों को पटरी पर खड़े होकर, ट्रेन में लटककर खतरनाक तरीके से फोटो सेंशन करने का शौक है। इनके वीडियो बनाकर एक दूसरे को पास भी भेजते हैं। इसी शौक से यह ट्रेन में आए दिन जाते थे। इनके मोबाइल से इस तरह के कुछ वीडियो और फोटो भी मिले हैं।

 

MUST READ : युवक को 200 मीटर तक घसीटता ले गया ट्रैक्टर,बॉडी के हुए टुकड़े-टुकड़े,आपने नहीं देखा होगा मौत का ऐसा मंजर

 

लेकिन घटना के दिन इनका एेसा कुछ इरादा नहीं था। मजाक-मजाक में इन्होंने इस घटना को अंजाम दे डाला। लेकिन सूत्रों की माने तो जिस स्थान पर ट्रेन खड़ी होती है, उससे कुछ दूर इनकी गर्लफे्रंड भी रहती है। रोजाना शाम को उसे देखने जाते थे। तभी नशे की तलब लगी। गर्लफ्रेंड से नजरें बचाकर ट्रेन में सिगरेट पीने चले गए। तभी यह घटना को अंजाम दिया। इस मामले का पर्दाफाश करने में आरपीएफ थाना प्रभारी आनंद पाण्डे, जीआरपी थाना प्रभारी पीएस परिहार के अलावा ग्वालियर और हजीरा थाना पुलिस की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

 

MUST READ : टॉयलेट में हुई डिलीवरी और नवजात जा गिरा गड्ढ़े में फिर डेढ़ घंटे बाद चैंबर को तोड़कर निकाला बच्चा, खबर होश उड़ा देगी

 

यह था मामला: 4 अगस्त की शाम सुशासन एक्सप्रेस के जनरल कोच में आग लगी थी। जब तक रेल सुरक्षा बल का पता चला कोच जल चुका था। इसके बाद फायर बिग्रेड की मदद से आग को काबू कर बाकी कोच जलने से बचाए गए।

कोच हुआ था खाक, डर से चुप रहे घरवाले
एक छात्र ने घटना के बाद घर जाकर पिता को बताया ट्रेन में आग लग गई है। पिता ने पूछा उसे कैसे मालूम तो उसने बहाना बना दिया। उस समय तो बात-आई जाई हो गई। जब पुलिस ने आरामिल से एक लड़के को उठाया तो पिता को शक हुआ। १३ अगस्त की रात बेटे से पूछताछ की तो सच सामने आ गया। चूंकि डर गए थे इसलिए वे चुप रहे।
एेसे पकड़ में आए


सीसीटीवी फुटेज में छात्र ट्रेन में आगजनी के बाद सीसीटीवी पोल के पास से जाते दिखे। पुलिस ने आरामिल से उनके चेहरे से मिलते जुलते लड़के को पकड़ा। पूछताछ की तो मालूम चला वह नहीं था। उसने फोटो देखकर एक लड़के की पहचान कर पुलिस को बताया। इसके बाद एक को दबोचा तो उसने दूसरे साथी का भी नाम बता दिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो