scriptदो सगी बहनें, ट्रेनों में पर्स मोबाइल और कैश गायब कर भाग जाती है दूसरे शहर | Two real sisters prey on female passengers in trains | Patrika News

दो सगी बहनें, ट्रेनों में पर्स मोबाइल और कैश गायब कर भाग जाती है दूसरे शहर

locationग्वालियरPublished: Aug 08, 2022 01:09:33 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

-दो सगी बहनें ट्रेनों में महिला यात्रियों को बनाती थीं शिकारबस स्टैंड पर मॉल के पास मिलीं

2-girls-8-4-21-3.jpg

female theft

ग्वालियर। ट्रेनों में काफी समय से महिला चोरों की गैंग सक्रिय है। बीते दिन देहरादून-इंदौर एक्सप्रेस में कोच में चढ़ते समय एक महिला यात्री के पर्स से मोबाइल और नकदी चोरी हो गई। इसके बाद जांच की गई तो रविवार को जीआरपी ने बस स्टैँड मॉल के पास दो महिलाओं को पकड़ लिया। पकड़ी गईं दोनों महिलाएं सगी बहनें है, जो नागपुर की रहने वाली हैं। चोरी करने के बाद यह दूसरे शहरों में भाग जाती हैं।

जीआरपी ने बताया कि गोल पहाडिय़ा निवासी हनुमंत भाले की पत्नी शनिवार को देहरादून-इंदौर एक्सप्रेस से इंदौर जाने के लिए स्लीपर कोच एस-5 में सवार हो रही थीं। कोच में भीड़ अधिक थी, इसी दौरान दो सगी अंजलि निवासी नागपुर व आरती निवासी भिण्ड ने कोच में चढ़ते समय उनके कंधे पर टंगे लेडिज पर्स की चेन खोलकर उसमें रखा मोबाइल व एक हजार रुपए पार कर दिए। उस समय महिला यात्री को पता नहीं चला। जब ट्रेन चल दी तो उन्होंने अपने पति को फोन लगाकर सूचना देना चाही, तो मोबाइल गायब होने का पता चला।

सीसीटीवी फुटेज देखकर पीछा किया

महिला यात्री के पति हनुमंत भाले ने जीआरपी नैरोगेज को घटना की रिपोर्ट की। उन्होंने बताया कि पत्नी विनीता भाले देहरादून-इंदौर एक्सप्रेस के कोच एस-5 में सफर कर रही थीं। भीड़ का फायदा उठाकर दो महिलाओं ने मोबाइल और पैसे निकाल लिए हैं।चोरी करने वाली महिला के साथ एक छोटा बच्चा भी है। रिपोर्ट के बाद सीसीटीवी फुटेज में महिलाओं का बताया हुआ हुलिआ मिलाकर पीछा किया गया। दोनों ही महिलाएं बस स्टैंड मॉल के पास मिल गईं।

बच्चे का भी सहारा लेती थीं

रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म-4 पर महिला यात्री का मोबाइल व नकदी चोरी करने वाली दो महिलाओं को माल सहित गिरफ्तार किया है। दोनों महिलाओं से पूछताछ में कई अन्य चोरियों का खुलासा हो सकता है। महिलाएं चोरी की घटना में छोटे बच्चे का भी सहारा लेती हैं, जिससे लोगों को शक न हो

एलके राय, प्रभारी टीआई, नैरोगेज जीआरपी

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8cupc0
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो