scriptदो पीठासीन सहित पांच मतदानकर्मी निलंबित,एक का निलंबन प्रस्ताव कमिश्नर को भेजा | two suspended including presiding officer in sheopur | Patrika News

दो पीठासीन सहित पांच मतदानकर्मी निलंबित,एक का निलंबन प्रस्ताव कमिश्नर को भेजा

locationग्वालियरPublished: May 20, 2019 06:16:20 pm

Submitted by:

monu sahu

सहसराम के बूथ पर मतदान सामग्री छोडऩे और दो अन्य बूथों पर मॉकपोल के वोट डिलीट नहीं करने के मामले में आधा दर्जन पर गिरी गाज

lok sabha

दो पीठासीन सहित पांच मतदानकर्मी निलंबित,एक का निलंबन प्रस्ताव कमिश्नर को भेजा

ग्वालियर। चंबल संभाग के श्योपुर जिले की विजयपुर विधानसभा के सहसराम के मतदान केंद्र पर चुनाव सामग्री छोडऩे और श्योपुर शहर व पांडोला के दो मतदान केंद्रों पर मॉकपोल के वोट डिलीट नहीं करना आधा दर्जन मतदान कर्मचारियों को भारी पड़ गया। इनमें दो पीठासीन अधिकारियों सहित पांच कर्मचारियों को कलेक्टर बसंत कुर्रे ने निलंबित कर दिया, जबकि सहसराम के एक पीठासीन अधिकारी के निलंबन का प्रस्ताव चंबल संभाग कमिश्नर को भेज दिया।
उल्लेखनीय है कि श्योपुर के विजयपुर विधानसभा के ग्राम सहसराम के बूथ क्रमांक-191 पर 12 मई को मतदान दल क्रमांक 631 की ड्यूटी लगाई गई थी। लेकिन मतदान समाप्ति के बाद ये मतदान दल जल्दबाजी में विभिन्न प्रकार की मतदान सामग्री केंद्र पर ही छोड़ आया। इस संबंध में कलेक्टर बसंत कुर्रे ने पीठासीन अधिकारी और अन्य मतदान अधिकारियों को नोटिस जारी किए, लेकिन नोटिस का संतुष्टिपूर्ण जवाब नहीं होने के चलते कलेक्टर कुर्रे ने पीठासीन अधिकारी डॉ.महेश सिंह सिसौदिया (चिकित्सक पशु चिकित्सा विभाग श्योपुर) को निलंबित किए जाने का प्रस्ताव चंबल संभाग कमिश्नर को भेजा है।
जबकि मतदान अधिकारी नंबर-1 महावीर बैरवा(अध्यापक शासकीय हायरसैकंडरी स्कूल प्रेमसर), मतदान अधिकारी नंबर-2 आदिराम बघेल( पटवारी हाल तहसील विजयपुर) और मतदान अधिकारी नंबर-3 मोहन लाल शर्मा(सहायक अध्यापक प्रा.विद्यालय माखनाखेड़ली) को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।
मॉकपोल में इन पीठासीन अधिकारियों को किया निलंबित
श्योपुर शहर के मतदान केंद्र क्रमांक 169 और ग्राम पांडोला के मतदान केंद्र क्रमांक 263 पर पीठासीन अधिकारियों द्वारा मॉकपोल के उपरांत इवीएम की सीआरसी नहीं की गई और वीवीपैट से पर्ची निकालकर काले लिफाफे में डालकर बॉक्स शील्ड कर दिया गया। इन मतदान केंद्रों पर मॉकपोल की सीआरसी न होने से मतदाता रजिस्टर 17 क और इवीएम में पड़े कुल मतों में भिन्नता हुई, लिहाजा दोनों केंद्रों के पीठासीनों को निलंबित किया गया है। कलेक्टर कुर्रे ने जो दोनों पीठासीन अधिकारी निलंबित किए हैं, उनमें मतदान केंद्र क्रमांक-263 पांडोला के प्रेमसिंह जादौन (शासकीय कन्या उ.मा.विद्यालय विजयपुर) और मतदान केंद्र क्रमांक-169 श्योपुर रमेश लाल जाटव (उप वन क्षेत्रपाल वीरपुर) शामिल है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो