scriptट्रक में आ रहा दो हजार किलो मावा पकड़ा | Two thousand kilo mawa caught in truck | Patrika News

ट्रक में आ रहा दो हजार किलो मावा पकड़ा

locationग्वालियरPublished: Oct 19, 2019 06:23:39 pm

Submitted by:

prashant sharma

भिंडे से 50 डलियों में आ रहा था मावाखाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने लिए 11 सैंपलगोला का मंदिर थाना क्षेत्र में हुई कार्रवाई

ट्रक में आ रहा दो हजार किलो मावा पकड़ा

ट्रक में आ रहा दो हजार किलो मावा पकड़ा

ग्वालियर। भिंड से ग्वालियर आ रहा 50 डलियों में भरा 2 हजार किलो मावा प्रशासन और खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने पकड़ा है। मिलावट की आशंका में पकड़े गए ट्रक को गोला का मंदिर थाना क्षेत्र में पकडकऱ पुलिस की सुरक्षा में चेक किया गया। इसके बाद एसडीएम पुष्पा पुषाम की मौजूदगी में खाद्य सुरक्षा अधिकारी रवि शिवहरे, लोकेन्द्र सिंह, सतीश धाकड़, सतीश शर्मा, गोविंद सरगैयां, निरुपमा शर्मा की टीम ने मावे के 11 सैंपल लिए हैं। त्वरित जांच में यूरिया, डिटर्जेट और स्टार्च को परखा गया, इसका परिणाम निगेटिव आया है। इसके बाद वाहन को छोड़ दिया गया। सूत्र बताते हैं कि वाहन छूटने के बाद मावा मोर बाजार में खपा दिया गया है। जबकि सैंपल की रिपोर्ट भोपाल स्थित लैब से बाद में आएगी।
सांची की टीम ने की जांच
चौधरी ट्रांसपोर्ट कंपनी से संबद्ध और हनुमान नगर निवासी नरेन्द्र शर्मा के आइशर वाहन क्रमांक एमपी07-जीए-6467 में 50 डलिया भरा मावा भिंड से ग्वालियर लाया गया था। यह मावा मोर बाजार जाना था। प्रत्येक डलिया में 40 किलो मावा पैक था। खाद्य सुरक्षा अधिकारियों द्वारा मावे के सैंपल लेने के साथ ही एसडीएम ने सांची की गुणवत्ता नियंत्रक टीम को भी बुलवाया था। टीम ने मौके पर ही मावे की जांच की। इसमें स्टार्च, डिटर्जेंट आदि का परीक्षण किया गया।
“ट्रक में भिंड से मावा आने की जानकारी मिली थी, इसको गोला का मंदिर थाने में खड़ा करवाकर चेक कराया गया था। खाद्य सुरक्षा अधिकारियों ने सैंपङ्क्षलग की है। स्पॉट पर सांची की गुणवत्ता परीक्षण टीम को भी बुलाया गया था।”
पुष्पा पुषाम, एसडीएम
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो