scriptअल्टीमेटम का भी कोई असर नहीं, निंदा प्रस्ताव लाने वाले पार्षद बैकफुट पर | Ultimatum also has no effect, councilor who brought condemnation motio | Patrika News

अल्टीमेटम का भी कोई असर नहीं, निंदा प्रस्ताव लाने वाले पार्षद बैकफुट पर

locationग्वालियरPublished: Dec 14, 2019 10:51:34 am

Submitted by:

Rahul rai

पार्षदों ने यह कहकर प्रस्ताव वापस ले लिया था कि 7 दिन में काम नहीं हुए तो फिर निंदा प्रस्ताव लाएंगे, अब 11 दिन हो चुके हैं, लेकिन न तो परिषद में हुए किसी ठहराव पर अमल हुआ है, न पार्षदों के काम हुए हैं, इसके बाद भी भाजपा पार्षद चुप्पी साधे बैठे हैं।

अल्टीमेटम का भी कोई असर नहीं, निंदा प्रस्ताव लाने वाले पार्षद बैकफुट पर

अल्टीमेटम का भी कोई असर नहीं, निंदा प्रस्ताव लाने वाले पार्षद बैकफुट पर

ग्वालियर। नगर निगम आयुक्त के खिलाफ निंदा प्रस्ताव लाने वाले भाजपा पार्षद बैकफुट पर आ गए हैं। पार्षदों ने यह कहकर प्रस्ताव वापस ले लिया था कि 7 दिन में काम नहीं हुए तो फिर निंदा प्रस्ताव लाएंगे, अब 11 दिन हो चुके हैं, लेकिन न तो परिषद में हुए किसी ठहराव पर अमल हुआ है, न पार्षदों के काम हुए हैं, इसके बाद भी भाजपा पार्षद चुप्पी साधे बैठे हैं। अब हाल यह है कि पार्षद और भाजपा संगठन एक-दूसरे के पाले में गेंद डालकर पल्ला झाड़ रहे हैं। वहीं कांग्रेस इसे भाजपा की दबाव बनाने की राजनीति बता रही है।
नगर निगम परिषद की बैठकों में जो निर्णय लिए गए उनका पालन निगमायुक्त ने नहीं किया। भाजपा पार्षद इस पर निगमायुक्त के खिलाफ निंदा प्रस्ताव लेकर आए थे, लेकिन इसे यह कहते हुए वापस ले लिया कि 7 दिन में अगर ठहरावों पर अमल नहीं हुआ तो फिर निंदा प्रस्ताव लेकर आएंगे, लेकिन किसी भी ठहराव पर अमल नहीं हुआ। अब भाजपा पार्षद फिर निंदा प्रस्ताव लाने की बात करने से बचने का प्रयास कर रहे हैं। कुछ पार्षद संगठन पर जिम्मेदारी डाल रहे हैं। सूत्रों की मानें तो निगमायुक्त ने कुछ पार्षदों से सांठगांठ कर ली थी, यही कारण है कि अब भाजपा पार्षद इस मुद्दे पर संगठित नहीं हो रहे हैं।
दबाव बनाना चाहते थे
भाजपा पार्षद सिर्फ निगमायुक्त पर दबाव बनाने के लिए अधूरा निंदा प्रस्ताव लेकर आए थे, उसे भी वापस ले लिया था। कुछ पार्षद व्यक्तिगत तौर पर अपने कार्य कराना चाहते थे, इसलिए निगमायुक्त पर दबाव बनाया गया।
कृष्णराव दीक्षित, नेता प्रतिपक्ष, ननि परिषद

कोई कार्य नहीं हुए
संगठन के कहने पर निंदा प्रस्ताव वापस लिया था। अल्टीमेटम के बाद भी कोई कार्य नहीं हुए, अब संगठन से बात करेंगे और कहेंगे कि हमारे कार्य कराए जाएं।
जय सिंह सोलंकी, भाजपा पार्षद
संगठन से बात करेंगे
निगमायुक्त को दिए अल्टीमेटम के बाद भी कोई कार्य नहीं हुए। इस संबंध में आगे की रणनीति बनाने के लिए संगठन से बात करेंगे।
दिनेश दीक्षित, भाजपा पार्षद


कार्य नहीं हो रहे तो फिर लाएं प्रस्ताव
निंदा प्रस्ताव पहले सही नहीं था, इसलिए वापस लिया गया था। अगर भाजपा पार्षदों के कार्य नहीं हो रहे हैं तो सब मिलकर फिर निंदा प्रस्ताव लाएं। अगर किसी पार्षद के कार्य नहीं हुए हैं तो संगठन से चर्चा करें।
देवेश शर्मा, जिलाध्यक्ष भाजपा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो