scriptUltimatum complete, hand carts to bring hawker zone by road, now actio | अल्टीमेटम पूरा, सडक़ से हॉकर जोन पहुंचाए हाथ ठेले, अब होगी कार्रवाई | Patrika News

अल्टीमेटम पूरा, सडक़ से हॉकर जोन पहुंचाए हाथ ठेले, अब होगी कार्रवाई

पुलिस को देखकर गलियों में घुसे ठेला कारोबारी
पुलिस हटी तो दोबारा आए फिर खदेड़ा

ग्वालियर

Published: December 22, 2021 01:11:17 am

ग्वालियर. शिंदे की छावनी से रामदास घाटी तक रास्ता साफ कराने के लिए मंगलवार को पुलिस और नगर निगम ने ज्वॉइंट ऑपरेशन में एक्शन लिया। करीब 80 हाथ ठेलों को रामदास घाटी हॉकर जोन पहुंचाने के लिए यहां से हटाया। ठेलेवालों को हॉकर जोन जाना है इसका अल्टीमेटम पुलिस पहले भी दे चुकी थी।
शिंदे की छावनी पर दोपहर 1 बजे करीब पुलिस और नगर निगम की टीम पहुंची तो यहां खड़े होने वाले ठेला कारोबारियों में खलबली मच गई। कारोबारी भांप गए कि अब उन्हें रामदास घाटी हॉकर जोन जाना पड़ेगा। ठिकाना नहीं छोडऩा पडे, इसलिए कांग्रेस नेता सुनील शर्मा को अपनी पैरवी के लिए बुला लिया। दलीलें दीं कि हॉकर्स जोन में सुरक्षा नहीं है। वहां ठेला छोड़ेंगे तो उनके सामान की निगरानी कौन करेगा। रोज ठेला घर लाते हैं तो हॉकर जोन जाने के लिए उन्हें हर दिन रामदास घाटी चढऩा पड़ेगी। ठेले पर भारी सामान लादकर घाटी चढऩा आसान नहीं है। अगर हाथ ठेलेवालों को वहां भेजना है शिंदे की छावनी से रामदास घाटी के बीच डिवाइडर में कट बनवाओ। क्योंकि ज्यादातर ठेले वाले डोंगरपुर और खटीक मोहल्ले में रहते हैं। उन्हें हॉकर जोन जाने के लिए शिंदे की छावनी का चक्कर काटना पड़ेगा, लेकिन पैंतरा काम नहीं आया। पुलिस अधिकारियों ने भरोसा दिलाया कि ठेले वालों का सामान चोरी नहीं होगा। हॉकर्स जोन पर रात में पुलिस का स्थाई प्वॉइंट लगाएंगे। डिवाइडर में कट नहीं लगवा सकते क्योंकि पहले रामबाग कॉलोनी के सामने डिवाइडर के बीच जगह छोड़ी थी, उसकी वजह से यहां हर वक्त जाम रहता था।
जिसमें महाविद्यालय के कर्मचारियों ने बताया कि वह बीते 15 वर्षों से कार्यरत है उसके बाद दिसंबर 2019 से नवंबर 2021 तक वेतन नहीं दिया गया है।
अल्टीमेटम पूरा, सडक़ से हॉकर जोन पहुंचाए हाथ ठेले, अब होगी कार्रवाई
अल्टीमेटम पूरा, सडक़ से हॉकर जोन पहुंचाए हाथ ठेले, अब होगी कार्रवाई
चकमा देने के लिए गलियों में घुसे
कार्रवाई शुरू होने से पहले ठेलेवाले भी दो गुट में थे। एक धड़ा हॉकर जोन में जाने के लिए राजी था, दूसरे की कोशिश इसी ठिकाने पर जमे रहने की थी, इसलिए कई ठेलेवाले पुलिस और निगम की टीम को चकमा देने के लिए मेनरोड से सटी गलियों में घुस गई। ठेले वाले इस कोशिश में रहे कि टीम यहां से हटेगी तो दोबारा सडक़ पर आएंगे। उनका यह पैंतरा भी पकड़ में आ गया। सडक़ पर दोबारा ठेले नहीं लगें इसलिए इंदरगंज थाने के एसआइ एके पठान को निगरानी के लिए यहां तैनात किया। शाम को ठेलेवालों ने फिर सडक़ पर आने की कोशिश तो पुलिस ने उन्हें खदेड़ा एनाउंस कर हिदायत दी दोबारा सडक़ पर ठेले लगाए तो कार्रवाई होगी।
अधिकारियों ने खरीदी सब्जी
पुलिस अधिकारियों ने ठेले वालों को न सिर्फ हॉकर्स जोन पहुंचाया बल्कि उनसे सब्जी भी खरीदी। एएसपी हितिका वासल लहसुन और टीआइ अमरसिंह सिकरवार ने टमाटर खरीदकर दुकानदारों को प्रोत्साहित किया।
नया हॉकर जोन बनाया जाए
कांग्रेस नेता सुनील शर्मा ने बताया उन्होंने नगर निगम कमिश्रर किशोर कान्याल से बात की है। उनसे कहा है छप्पर वाला पुल से गुरूद्वारे तक नाले पर एलीवेटेड रोड बनाकर उस पर हॉकर जोन बनाया जाए। यह काफी पुराना प्रस्ताव है। नगरनिगम के रेकार्ड में दर्ज है। शर्मा के मुताबिक कमिश्नर कान्याल ने भरोसा दिलाया है कि प्रस्ताव का पता लगाएंगे। अगर यह योजना के तहत होगा तो उस पर कार्य किया जाएगा।
2 घंटे की मशक्कत, हॉकर जोन पहुंचे
शिंदे की छावनी के अलावा भारत टॉकीज के सामने और छप्पर वाला पुल के रास्ते पर भी सडक़ से अस्थाई कब्जे और सडक़ पर वाहन पार्क करने वालों पर कार्रवाई की गई। कई कारोबारियों ने दुकानों की हद से आगे सामान सडक़ पर रखा था, उन्हें हिदायत दी और सामान जप्त किया। करीब 2 घंटे की मशक्कत के बाद करीब 20 से ज्यादा ठेले हॉकर जोन पहुंचे।
शिंदे की छावनी की सडक़ पर खड़े होने वाले हाथ ठेलों को नगर निगम के साथ ज्वॉइंट ऑपरेशन में रामदास घाटी हॉकर जोन पहुंचाया गया है। इस रास्ते पर दोबारा पर हाथ ठेले और वाहन पार्किंग नहीं हो इसलिए पुलिस लगातार मॉनिटरिंग करेगी।
हितिका वासल, एएसपी

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

India-Central Asia Summit: सुरक्षा और स्थिरता के लिए सहयोग जरूरी, भारत-मध्य एशिया समिट में बोले पीएम मोदीAir India : 69 साल बाद फिर TATA के हाथ में एयर इंडिया की कमानयूपी चुनाव से रीवा का बम टाइमर कनेक्शननागालैंड में AFSPA कानून को खत्म करने पर विचार कर रही केंद्र सरकारजिनके नाम से ही कांपते थे आतंकी, जानिए कौन थे शहीद बाबू राम जिन्हें मिला अशोक चक्रUP Election 2022: भाजपा सरकार ने नौजवानों को सिर्फ लाठीचार्ज और बेरोजगारी का अभिशाप दिया है: अखिलेश यादवतमिलनाडु सरकार का बड़ा फैसला, खत्म होगा नाईट कर्फ्यू और 1 फरवरी से खुलेंगे सभी स्कूल और कॉलेजपीएम नरेंद्र मोदी कल करेंगे नेशनल कैडेट कॉर्प्स की रैली को संभोधित, दिल्ली के करियप्पा ग्राउंड में होगा कार्यक्रम
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.