scriptUltimatum completed, got the road cleared | अल्टीमेटम पूरा, साफ कराई सडक़ हॉकर जोन पहुंचाए हाथ ठेले | Patrika News

अल्टीमेटम पूरा, साफ कराई सडक़ हॉकर जोन पहुंचाए हाथ ठेले

पुलिस को देखकर गलियों में घुसे ठेला कारोबारी,
पुलिस हटी तो दोबारा आए खदेड़े हाथ ठेला व्यापारी

ग्वालियर

Updated: December 22, 2021 12:30:22 am

ग्वालियर। | शिंदे की छावनी से रामदास घाटी तक रास्ता साफ कराने के लिए मंगलवार को पुलिस और नगर निगम ने ज्वाइंट आपरेशन में एक्शन लिया। करीब 8० हाथ ठेलों को रामदास घाटी हॉकर जोन पहुंचाने के लिए यहां से हटाया। ठेलेवालों को हॉकर जोन जाना है इसका अल्टीमेटम पुलिस पहले भी दे चुकी थी।
शिंदे की छावनी पर दोपहर १ बजे करीब पुलिस और नगरनिगम की टीम पहुंची तो यहां खड़े होने वाले ठेला कारोबारियों में खलबली मच गई। कारोबारी भांप गए कि अब उन्हें रामदास घाटी हॉकर जोन जाना पडेगा।
On seeing the police, the handcart businessmen entered the streets
अल्टीमेटम पूरा, साफ कराई सडक़ हॉकर जोन पहुंचाए हाथ ठेले
ठिकाना नहीं छोडऩा पडे, इसलिए कांग्रेस नेता सुनील शर्मा को अपनी पैरवी के लिए बुला लिया। दलीलें दीं कि हॉकन जोन में सुरक्षा नहीं है। वहां ठेला छोडेंगे तो उनके सामान की निगरानी कौन करेगा। रोज ठेला घर लाते हैं तो हॉकर जोन जाने के लिए उन्हें हर दिन रामदास घाटी चढऩा पड़ेगी। ठेले पर भारी सामान लादकर घाटी चढऩा आसान नहीं है।उ अगर हाथ ठेलेवालों को वहां भेजना है शिंदे की छावनी से रामदास घाटी के बीच डिवाइडर में कट बनवाओ। क्योंकि ज्यादातर ठेले वाले डोंगरपुर और खटीक मौहल्ले में रहते हैं।
उन्हें हॉकर जोन जाने के लिए शिंदे की छावनी का चक्कर काटना पडेगा। लेकिन पैंतरा काम नहीं आया। पुलिस अधिकारियों ने भरोसा दिलाया कि ठेले वालों का सामान चोरी नहीं होगा। हॉकर जोन पर रात में पुलिस का स्थाई प्वाइंट लगाएंगे। डिवाइडर में कट नहीं लगवा सकते क्योंकि पहले रामबाग कॉलोनी के सामने डिवाइडर के बीच जगह छोड़ी थी, उसकी वजह से यहां हर वक्त जाम रहता था। यह तो हो नहीं सकता। ठेलेवालों को यहां से तो हटना ही पड़ेगा।
चकमा देने के लिए गलियोंं में घुसे
कार्रवाई शुरू होने से पहले ठेलेवाले भी दो गुट में थे। एक धड़ा हॉकर जोन में जाने के लिए राजी था, दूसरे की कोशिश इसी ठिकाने पर जमे रहने की थी। इसलिए कई ठेलेवाले पुलिस और निगम की टीम को चकमा देने के लिए मेनरोड से सटी गलियों में घुस गई। ठेले वाले इसरहे कि टीम यहां से हटेगी तो दोबारा सडक़ पर आएंगे। उनका यह पैंतरा भी पकड़ में आ गया। सडक़ पर दोबारा ठेले नहीं लगें इसलिए इंदरगंज थाने के एसआई ए के पठान को निगरानी के लिए यहां तैनात किया। शाम को ठेलेवालों ने फिर सडक़ पर आने की कोशिश तो पुलिस ने उन्हें खदेडा एनाउंस कर हिदायत दी दोबारा सडक़ पर ठेले लगाए तो कार्रवाई होगी।
२ घंटे की मशक्कत, हॉकर जोन पहुंचे
शिंदे की छावनी के अलावा भारत टॉकीज के सामने और छप्पर वाला पुल के रास्ते पर भी सडक़ से अस्थाई कब्जे और सडक़ पर वाहन पार्क करने वालों पर कार्रवाई की गई। कई कारोबारियों ने दुकानों की हद से आगे सामान सडक़ पर रखा था। उन्हें हिदायत दी और सामान जप्त किया। करीब २ घंटे की मशक्कत के बाद करीब २० से ज्यादा ठेले हॉकर जोन पहुंचे।
इनका कहना है
शिंदे की छावनी की सडक़ पर खड़े होने वाले हाथ ठेलों को नगरनिगम के साथ ज्वाइंट ऑपरेशन में रामदास घाटी हॉकर जोन पहुंचाया गया है। इस रास्ते पर दोबारा पर हाथ ठेले और वाहन पार्किंग नहीं हो इसलिए पुलिस लगातार मॉनिटरिंग करेगी। लोगों को भी समझाया है सडक़ घेरोगे तो कार्रवाई होगी।
हितिका वासल एएसपी

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

देश में वैक्‍सीनेशन की रफ्तार हुई और तेज, आंकड़ा पहुंचा 160 करोड़ के पारपाकिस्तान के लाहौर में जोरदार बम धमाका, तीन की नौत, कई घायलजम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी जहांगीर नाइकू आया गिरफ्त मेंCovid-19 Update: दिल्ली में बीते 24 घंटे के भीतर आए कोरोना के 12306 नए मामले, संक्रमण दर पहुंचा 21.48%घर खरीदारों को बड़ा झटका, साल 2022 में 30% बढ़ेंगे मकान-फ्लैट के दाम, जानिए क्या है वजहचुनावी तैयारी में भाजपा: पीएम मोदी 25 को पेज समिति सदस्यों में भरेंगे जोशखाताधारकों के अधूरे पतों ने डाक विभाग को उलझायाकोरोना महामारी का कहर गुजरात में अब एक्टिव मरीज एक लाख के पार, कुल केस 1000000 से अधिक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.