विशाखापट्टनम से बुक कराया टीवी गायब होने पर उसकी कीमत अदा करने के आदेश

विशाखापट्टनम से बुक कराया टीवी गायब होने पर उसकी कीमत अदा करने के आदेश
विशाखापट्टनम से बुक कराया टीवी गायब होने पर उसकी कीमत अदा करने के आदेश

Rajendra Talegaonkar | Updated: 12 Oct 2019, 06:12:57 PM (IST) Gwalior, Gwalior, Madhya Pradesh, India

उपभोक्ता फोरम ने कहा कुरियर कंपनी उपभोक्ता को ब्याज एवं प्रकरण व्यय भी अदा करे

ग्वालियर। विशाखापट्टनम से ग्वालियर के लिए बुक कराए गए टीवी के गायब होने पर फोरम ने इसे ब्लू डार्ट एक्सप्रेस कंपनी की सेवा में त्रुटि मानते हुए कंपनी को आदेश दिया है कि वह परिवादी को टीवी की तत्कालीन कीमत ३५ हजार रुपए अदा करे।
कंपनी को परिवाद प्रस्तुति दिनांक से वसूली दिनांक तक सात प्रतिशत वार्षिक ब्याज भी अदा करना होगा। इसके अलावा कंपनी को परिवादी के दो हजार रुपए प्रकरण व्यय के भी अदा करने होंगे। परिवादी नवीन वास निवासी बी ब्लॉक ६८४ आनंद नगर बहोडापुर द्वारा प्रस्तुत परिवाद में कहा कि उसके द्वारा एक कंपनी की एलईडी टीवी ब्लू डार्ट एक्सप्रेस लिमिटेड से एक अक्टूबर १७ को परिवादी के ग्वालियर निवास स्थान पर डिलीवर करने के लिए बुक कराया। ब्लू डार्ट एक्सप्रेस ने ११ दिन में बताए अनुसार गंतव्य पर पहुंचाने का आश्वासन दिया। अनावेदकगण ब्लू डार्ट एक्सप्रेस ने टीवी बुक करते समय यह कहते हुए कि टीवी २५ मई १५ का है इसलिए उसका सही मूल्य अंकित नहीं करते हुए ३५ हजार रुपए दर्ज किया गया। जबकि टीवी का वास्तविक मूल्य ७६८०० रुपए था। परिवादी को चूंकि टीवी विशाखापट्टनम से मंगाना था इसलिए मजबूरन अनावेदक ब्लू डार्ट एक्सप्रेस की बात पर सहमत होना पड़ा। ब्लू डार्ट ने टीवी बुक करते समय सौ रु बीमा के भी लिए। अनावेदक ने सौ रुपए प्राप्त किए जाने के बाद भी जानबूझकर षड्यंत्र करते हुए टीवी हड़पने के उद्देश्य से सौ रुपए के इंश्योरेंस के कॉलम को कटकर केवल टीवी पहुंचाने का खर्चा २५०० रुपए का बिल दिया। परिवादी ने ग्यारह दिन बाद अनावेदक गण के कार्यालय जाकर टीवी प्राप्त करने के लिए संपर्क किया तो उन्हें सही जवाब नहीं दिया। बाद में फिर संपर्क किया गया तो अनावेदक के कर्मचारी ने बताया कि उनके द्वारा बुक कराई गई टीवी मिसप्लेस हो गयी है। कुछ दिन बाद बताया कि टीवी प्रीतमपुर पहुंच गई है और कुछ दिन में ग्वालियर आ जाएगी। जब टीवी नहीं आई तब अनावेदक को नोटिस भेजकर ८१९०० रुपए की मांग की गई।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned