UPSC 2016  के एडमिट हुए अपलोड, यहां से करें प्रवेश पत्र डाउनलोड

UPSC 2016  के एडमिट हुए अपलोड, यहां से करें प्रवेश पत्र डाउनलोड
upsc 2016 admit card

यूपीएससी  ने सिविल सेवा की प्रारंभिक परीक्षा के एडमिट कार्ड वेबसाइट पर अपलोड कर दिए है।

ग्वालियर। यूपीएससी  ने सिविल सेवा की प्रारंभिक परीक्षा के एडमिट कार्ड वेबसाइट पर अपलोड कर दिए है। यह परीक्षा 7 अगस्त को देश के विभिन्न शहरों में आयोजित की जाएगी, जिसमें लाखों उम्मीदवार उपस्थित होंगे। बता दें कि यह प्रारंभिक परीक्षा सिविल सेवा परीक्षा और अखिल भारतीय वन सेवा में चयन के लिए आयोजित की जाती है। प्रारंभिक परीक्षा के बाद चयनित छात्रों को मुख्य लिखित परीक्षा देना होगी।



दो पालियों में होगी परीक्षा
सिविल सेवा की यह प्रारंभिक परीक्षा दो पाली में आयोजित होगी, जिसमें पहला पेपर जीएस का होगा जो 9.30 बजे से 11.30 तक आयोजित होगा। दूसरा पेपर मैथ्स, रिजनिंग एंड एप्टीटयूड का होगा। बता दें कि सेंकड पेपर को सिर्फ क्वालीफाइंग रखा गया है। इस पेपर के अंक मैरिट में नहीं जुड़ेंगे। इसके अलावा परीक्षा में माइनस मार्किंग भी है।



यहां से करें एडमिट कार्ड डाउनलोड
एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए यहां दी गई लिंक  पर क्लिक करें और फिर अपने अपने रजिस्ट्रेशन आईडी और जन्मतिथि आदि जानकारी भरकर एडमिट कार्ड को स्क्रीन पर देख सकते है। इस कार्ड को प्रिंट कर लें।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned