scriptस्टॉक एक्सचेंज में कंपनी के शेयर, शराब के कारोबार में मुनाफा बताकर ठगते थे | Used to cheat by showing profit in liquor business | Patrika News

स्टॉक एक्सचेंज में कंपनी के शेयर, शराब के कारोबार में मुनाफा बताकर ठगते थे

locationग्वालियरPublished: Nov 18, 2019 01:01:38 am

पिता वाइस चेयरमैन, बेटी ब्रांच मैनेजर बनकर फंसाते थे लोगों को

स्टॉक एक्सचेंज में कंपनी के शेयर, शराब के कारोबार में मुनाफा बताकर ठगते थे

स्टॉक एक्सचेंज में कंपनी के शेयर, शराब के कारोबार में मुनाफा बताकर ठगते थे

ग्वालियर. पांच साल में रकम दोगुनी करने का झांसा देकर करोड़ों की ठगी कर गायब हुई उत्कल मल्टी एस्टेट क्रेडिट सोसाइटी लिमिटेड में पैसा फंसाने वालों की गिनती बढ़ती जा रही है। इन लोगों का कहना है कि उन्हें फंसाने वाला मिथलेश शर्मा है, उसने ही भरोसा दिलाया था कि सबका पैसा सुरक्षित है वह गारंटी लेता है। दलील देता था कि कंपनी शराब का कारोबार करती है। राजस्थान में उसका बड़ा धंधा है कंपनी के शेयर स्टॉक एक्सचेंज में लिस्टेड है और ऊंचे दामों पर बिक रहे हैं। बिना घबराए लोग कंपनी में निवेश कर सकते हैं। इन बातों पर भरोसा कर लोग फंसते चले गए।
पीडि़त सवेन्द्र सिंह राजावत ने बताया चिटफंडियों ने करीब चार साल पहले धंधे की जड़े जमाई थीं। मिथलेश शर्मा न्यू कॉलोनी नंबर एक में अपने घर में ही ऑफिस खोला था। बेटी नलिनी को कंपनी में ब्रांच मैनेजर बनाया। बाप बेटी ने सुबह पार्क में घूमने आने वालों से दोस्ती बढ़ाना शुरू की, उन्हें जल्दी रहीस बनने के सपने दिखाए। कहा कि उत्कल कंपनी में निवेश करो। सोचा नहीं होगा इतना पैसा मिलेगा। भरोसा दिलाने के लिए मिथलेश दलील देता था कि उसने भी लाखों रुपया लगाया है। उसका घर भी बिरलानगर में था तो वहां रहने वाले ज्यादातर लोग इसी भरोसे में आ गए कि घर छोडकऱ तो वह कहीं जाएगा नहीं। लेकिन जब पैसा लौटाने की बारी आए तो वही दफ्तर बंद कर गायब हो गया।

मिदनापुर जेल में बंद थे ठग


पीडि़तों का कहना है कि अब चिटफंड कंपनी की करतूतें सामने आ रही हैं। कंपनी के हरिसिंह, विनय सिंह और मनोरंजन राय को करीब दो साल पहले ठगी के धंधे में कोलकाता पुलिस ने जयपुर से दबोचा था। इन आरोपियों को मिदनापुर जेल में भेजा था। यह खबर सामने आने के बाद निवेश करने वालों को शंका हुई थी, लेकिन यहां कामकाज संभालने वाले मिथेलश शर्मा ताल ठोकता रहा कि उसके रहते हुए चिंता करने की जरुरत नहीं है सबका पैसा मिलेगा। इस भरोसे में लोग चुप बैठे रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो