सुहागिनों ने मांगी पति की लंबी उम्र,की बरगद के पेड़ की पूजा-अर्चना

सुहागिनों ने मांगी पति की लंबी उम्र,की बरगद के पेड़ की पूजा-अर्चना

By: monu sahu

Published: 16 May 2018, 10:58 AM IST

ग्वालियर। वट सावित्री अमावस्या पर बरगद के पेड़ की पूजा-अर्चना करते हुए महिलाओं ने पति की लंबी उम्र के लिए प्रार्थना। बरगद की पूजा के लिए महिलाओं का समूह, मंदिर परिसर, सार्वजनिक स्थान व पार्कों में पहुंचा। सुबह से ही सुहागिन महिलाएं वर की पूजा करने के लिए घरों से बाहर निकली और बरगद के पेड़ की पूजा-अर्चना कर सौभाग्य की मंगल कामना की।

यह भी पढ़ें : 16 मई और 21 मई, इन राशि वालों का भाग्य लेगा नई उड़ान,बनेंगे मालामाल

वट सावित्री अमावस्या के चलते महिलाओं ने अपने सुहाग के सलामती के लिए व्रत रखा। इस दौरान वटवृक्ष की पूजा अर्चना के लिए महिलाओं ने विधि-विधान से मांठे, हलुआ, पूड़ी इत्यादि व्यंजन से भोग लगाया। पूजा-अर्चना के बाद सुहागिन महिलाओं ने बरगद के पेड़ की परिक्रमा की। वहीं कई स्थानों पर महिलाओं ने सामूहिक रूप से पूजा करते हुए भजन कीर्तन किए।

यह भी पढ़ें : तेल से अभिषेक कर मांगी शनि देव से शांति, मंदिरों में उमड़ी भक्तों की भीड़

सामूहिक रूप से की पूजा
वटवृक्ष की पूजा अर्चना के लिए महिलाओं ने विधि-विधान से मांठे, हलुआ, पूड़ी इत्यादि व्यंजन से भोग लगाया। पूजा-अर्चना के बाद सुहागिन महिलाओं ने बरगद के पेड़ की परिक्रमा की। वहीं कई स्थानों पर महिलाओं ने सामूहिक रूप से पूजा करते हुए भजन कीर्तन किए।

यह भी पढ़ें : shani jayanti 2018 : शनिदेव को करना चाहते हैं खुश,तो शुभ मुहूर्त में इस वृक्ष की करें पूजा

सर्वार्थ सिद्धि का शुभ योग
पंडित राधेश्याम ने बताया कई सालों बाद सर्वार्थ सिद्धि का शुभ योग बन रहा है। इस महासंयोग की वजह से कई राशि के लोग किसी संत से मिलकर दैवीय ज्ञान भी प्राप्त कर सकते हैं। साथ ही इनके लिए यह महीना बहुत ही शुभ होने वाला है। इतना ही नहीं इस राशि के लोग अपने कार्य क्षेत्र में मुनाफा कमा सकते है और उन्हें फायदा भी अधिक मिल सकता है।

monu sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned