script

शिवांग और सागर की शतकीय पारी, मप्र ने छत्तीसगढ़ को 119 रन से हराया

locationग्वालियरPublished: Oct 05, 2019 12:07:31 am

शिवांग ने सागर के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 108 रन की साझेदारी की

Veenu Makand Trophy Cricket Tournament

वीनू माकंड ट्राफी क्रिकेट टूर्नामेंट

ग्वालियर. शिवांग कुमार (117) और सागर सोलंकी (100) की बेहतरीन शतकीय पारियों की बदौलत मध्यप्रदेश क्रिकेट एसोसिशन ने छत्तीसगढ़ को 119 रन से हरा कैप्टन रूपसिंह स्टेडियम में खेले गए वीनू माकंड ट्राफी क्रिकेट टूर्नामेंट में पहली जीत हासिल की।

कैप्टन रूपसिंह स्टेडियम पर छत्तीसगढ़ टीम के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के लिए मप्र को आमंत्रित किया। शिवांग कुमार और यश शर्मा ने टीम को बेहतर शुरुआत दी। पहले विकेट के लिए दोनों के बीच 43 रन की साझेदारी हुई। यश 15 रन के निजी स्कोर पर आउट हुए। निखिल (05) और विक्रांत (13) भी लंबी पारी नहीं खेल सके। एक छोर पर टिके शिवांग ने सागर के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 108 रन की साझेदारी कर पारी का संवारा। सागर दुर्भाग्यशाली रहे और शतक पूरी करने के बाद आउट हो गए। विष्णुदेव ने सागर को रोहन के हाथों आउट करा दिया। 196 रन पर 4 विकेट खो चुकी मप्र को शिवांग ने अखिल की जोड़ी ने 200 के पार पहुंचाया। अखिल ने 27 रन बनाकर आउट हुए। शिवांग ने धुंआधार रन बटोरकर अपना शतक पूरा किया। शिवांग ने स्ट्राइक अपने रखकर तेजी से रन बटोरे। शिवांग 117 रन बनाकर आउट हुए। इस शतकीय पारी में शिवांग ने 13 चौके और 3 छक्के लगाए। मप्र की टीम ने 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 292 रन का स्कोर खड़ा किया। छत्तीसगढ़ की ओर से गेंदबाजी करते हुए देवआदित्य सिंह ने 2, वासुदेव, रोहन, सन्नी पाण्डे व किवपूर सिंह ने 1-1 विकेट लिए।

जवाब में खेलने उतरी छत्तीसगढ़ की शुरुआत बेहद खराब रही। साहिल को बिना खाता खोले ही तिरुपेश सिंह ने एलबीडल्ब्लू आउट कर पवेलियन भेज दिया। इस झटके से छत्तीसगढ़ अभी उबर भी नहीं पाया था कि आयुष को ईशान ने कैच आउट करा दिया। 3 रन पर दो विकेट खो चुकी छत्तीसगढ़ किवनूर और आलोक की साझेदारी ने संभाला। ये जोड़ी स्कोर में 31 रन ही जोड़ पाई थी, कि 34 रन पर दोनों ही विकेट को आउट कर दिया। इसके बाद हर्ष साहू (12) और ए खान (00) भी लंबी पारी नहीं सके। 52 रन पर छह विकेट खो चुकी छत्तीसगढ़ की टीम जीत की उम्मीद लगभग खत्म हो गई थी। सातवें विकेट के लिए सन्नी और विजय यादव ने टिककर पारी को संवारा। सन्नी और विजय ने 77 रन की साझेदारी कर स्कोर को 100 के पार पहुंचाया। अर्धशतकीय पारी (50) खेलकर विजय आउट हो गए। इसके बाद कोई बल्लेबाज सन्नी का साथ नहीं दे सका और पूरी टीम 48.3 ओवर में 173 रन पर सिमट गई। मप्र की ओर गेंदबाजी करते हुए अधिर प्रताप सिंह ने 3, ईशान व शिवांग ने 2-2 और टी. सिंह, मोहम्मद शाहिद व निखिल ने 1-1 विकेट लिए। इस जीत के साथ मप्र को 4 अंक मिले।

ट्रेंडिंग वीडियो