SERVE GWALIOR : 500 को सब्जी पर 100 रुपये कमीशन, APP पर दिखा रहे आउट ऑफ स्टॉक

vegetable and grocery shown out of stock on serve gwalior application : मोबाइल पर फोन करने पर भी सही जानकारी नहीं मिल रही है। शासकीय एप पर भरोसा होने के कारण लोग लगातार कॉल और एप पर लॉगिन करके ऑर्डर प्लेस करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन स्टॉक न होने से आपूर्ति नहीं हो पा रही है

By: Gaurav Sen

Updated: 07 Apr 2020, 01:28 PM IST

ग्वालियर.

कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए शहर में घोषित लॉक डाउन के बीच आम जन को होम डिलेवरी के जरिए दैनिक जरूरत की वस्तुओं सहित सब्जी घर पहुंचाने का दावा किया जा रहा है। सर्व ग्वालियर एप को ऑनलाइन ऑर्डर के लिए प्लेटफार्म बनाया गया है, इसके साथ ही मोबाइल नंबर भी जारी किए गए हैं। इस एप पर सब्जियों का स्टॉक निल आ रहा है, मोबाइल पर फोन करने पर भी सही जानकारी नहीं मिल रही है। शासकीय एप पर भरोसा होने के कारण लोग लगातार कॉल और एप पर लॉगिन करके ऑर्डर प्लेस करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन स्टॉक न होने से आपूर्ति नहीं हो पा रही है। सोमवार को भी प्रशासन ने सीधे किसान के खेत से सब्जी लेकर लोगों के घरों तक पहुंचाने का दावा फिर से किया है, जबकि वास्तविकता यह है कि सोमवार को भी सब्जियों के ऑर्डर कन्फर्म नहीं हुए।

जारी रहेगा 2 हजार रुपए तक खरीद पर 100 रुपए डिलेवरी शुल्क
जिपं सीईओ का कहना है कि लॉक डाउन के समय खरीद की लिमिट को मिनिमम 500 रुपए और अधिकतम 2 हजार रुपए तक रखा गया है। इस पर 100 रुपए डिलेवरी चार्ज के रूप में लिया जाना अभी जारी रहेगा। शुरुआत में जानकारी आई थी कि लोग ज्यादा सामान मंगाकर उसका दुरुपयोग कर रहे हैं, इसलिए यह शुल्क और खरीद की सीमा तय की गई है। खरीद की मिनिमम लिमिट और डिलेवरी शुल्क को कम करने के लिए हम प्लान कर रहे हैं। सीईओ का यह भी कहना है कि शाम के समय ऑर्डर प्लेस करने पर आउट ऑफ स्टॉक दिखने की संभावना ज्यादा है, अगर सुबह ऑर्डर दिया जाए तो आपूर्ति जल्द हो सकेगी।

वर्क आउट कर रहे हैं जल्द चीजें हो जाएंगी सही
एप पर आउट ऑफ स्टॉक दिखने को लेकर जिला पंचायत सीईओ शिवम वर्मा का कहना है कि सप्लाई के लिए लगाए गए वर्कर पंचायतों से सब्जियां लेकर आ रहे हैं। पहले से पैंडिंग ऑर्डर की आपूर्ति की जा रही है, जितना स्टॉक आता है, वह जल्दी खतम हो जाता है। हम इस पर वर्क आउट कर रहे हैं, ताकि लोगों को परेशानी न हो। इसके साथ ही सप्लाई सही करने के लिए भी टीम बढ़ा रहे हैं। ऑर्डर प्लेस होने के बाद हम इसको टाइम लिमिट देकर समय पर सप्लाई करने के लिए भी प्लानिंग कर रहे हैं।
शिवम वर्मा, मुख्य कार्यपालन अधिकारी-जिला पंचायत

Gaurav Sen
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned