scriptनोएडा से कार चोरी कर शहर में दौड़ा रहे थे भोपाल के वाहन चोर, ऐसे पकड़े | Vehicle thieves of Bhopal were running in the city by stealing | Patrika News

नोएडा से कार चोरी कर शहर में दौड़ा रहे थे भोपाल के वाहन चोर, ऐसे पकड़े

locationग्वालियरPublished: Oct 02, 2022 06:08:11 pm

नोएडा से चोरी की कार से दो लुटेरे शहर की सड़कों पर घूम रहे थे। इसकी सूचना क्राइम ब्रांच को लगी तो पड़ाव थाना पुलिस के साथ पीछा करके गाड़ी सहित दबोच…

car chori

नोएडा से कार चोरी कर शहर में दौड़ा रहे थे भोपाल के वाहन चोर, ऐसे पकड़े

ग्वालियर. नोएडा से चोरी की कार से दो लुटेरे शहर की सड़कों पर घूम रहे थे। इसकी सूचना क्राइम ब्रांच को लगी तो पड़ाव थाना पुलिस के साथ पीछा करके गाड़ी सहित दबोच लिया। अब दोनों ही लुटेरो से पुलिस पूछताछ कर रही है।
पुलिस टीम को मुखबिर ने बताया कि ख्बाजा खानून की दरगाह के पास किलागेट रोड स्थित झाडिय़ों के पास एक सफेद रंग की लग्जरी कार खड़ी है। इस पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची। पुलिस को देख कार सवार बदमाशों द्वारा भागने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस टीम ने दोनों बदमाशों को घेराबंदी करके कार सहित दबोच लिया।
पुलिस पकड़ में आए बदमाशों की पहचान नीलेश पुरी निवासी भोपाल और विशाल निवासी भोपाल के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि कार भोपाल में ही खरीदी है। जब पुलिस ने जानकारी निकाली तो पता लगा कि कार 21 दिसंबर 2018 को गौतम बुद्ध नगर (नोएडा) के थाना बिसरख क्षेत्र स्थित सर्विस रोड से चोरी की गई है। जिसका प्रकरण थाना बिसरख में पंजीबद्ध है। पुलिस टीम बदमाशों से शहर की अन्य वारदातों को लेकर पूछताछ कर रही है।
ऐसे की घेराबंदी
डीएसपी क्राइम ऋषिकेश मीणा ने बताया कि दो दिन पहले सूचना मिली थी कि पड़ाव थाना क्षेत्र में एक चोरी की कार बिना नंबर के चल रही है। इस पर पुलिस की दो टीमें बनाई गईं। पुलिस टीम सर्चिंग कर रही थी कि तभी एक लग्जरी कार आते हुए दिखी जो काफी तेज गति से थी। उसे रोकने का प्रयास किया तो कार सवार पुलिसकर्मियों को चकमा देकर भागे। पुलिस टीम भी उसके पीछे लग गई। साथ ही दूसरी टीम को अलर्ट किया तो दूसरी टीम फूलबाग पर घेराबंदी की, लेकिन यहां से भी बदमाश अपने वाहन को किलागेट रोड की तरफ लेकर भाग निकले। दोनों टीमों ने बदमाशों को कार सहित साईं बाबा मंदिर के पास ख्बाजा खानून की दरगाह के पास से दबोच लिया।
तीन राज्यों की नंबर प्लेट मिली
कार पर बदमाशों ने पुलिस लिखवा रखा था। एएसपी क्राइम राजेश दंडोतिया ने बताया कि पुलिस ने जब कार की बारिकी से पड़ताल की तो इसमें यूपी और महाराष्ट्र की नंबर प्लेट रखी मिली। साथ ही कार पर इंदौर की नंबर प्लेट लगी मिली। यह बदमाश जिस राज्य में जाते उस राज्य की नंबर प्लेट इस्तेमाल करते थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो