scriptपार्किंग होने के बावजूद सडक़ पर ही खड़े किए जा रहे वाहन | Vehicles parked on the road despite parking | Patrika News

पार्किंग होने के बावजूद सडक़ पर ही खड़े किए जा रहे वाहन

locationग्वालियरPublished: Feb 13, 2020 11:20:50 pm

Submitted by:

Narendra Kuiya

– मामला जीएसटी विभाग की सडक़ पर खड़े होने वाले दोपहिया और चार पहिया वाहनों का

पार्किंग होने के बावजूद सडक़ पर ही खड़े किए जा रहे वाहन

पार्किंग होने के बावजूद सडक़ पर ही खड़े किए जा रहे वाहन

ग्वालियर. कलेक्ट्रेट के पीछे बनी जीएसटी विभाग की सडक़ पर ही इन दिनों विभाग के कर्मचारियों और अधिकारियों के दोपहिया और चार पहिया वाहनों को खड़ा किए जाने से आमजन को खासी परेशानी उठानी पड़ रही है। ऐसा नहीं है कि जीएसटी विभाग के भवन में पार्किंग नहीं है, यहां पार्किंग होने के बावजूद भी वाहनों को सडक़ पर ही खड़ा किया जा रहा है। बताया जाता है कि कुछ समय पहले तक ये सभी वाहन पार्किंग में ही लगाए जा रहे थे, पर कुछ समय पूर्व भवन स्वामी ने नीचे जहां पार्किंग बनी हुई है उस जगह को किराए पर दे दिया है। ऐसे में सभी वाहन बाहर ही लग रहे हैं।
चेकिंग के वाहन भी आते हैं
जीएसटी विभाग के भवन के बाहर जहां वाहन खड़े किए जा रहे हैं, इसी जगह पर एंटी इवजेन ब्यूरो की ओर से चेकिंग कर लाए गए बड़े वाहनों को भी खड़ा किया जाता है। ऐसे में अधिकारियों और कर्मचारियों के वाहनों के साथ बड़े वाहनों के खड़ा होने से यहां से निकलने वाले दूसरे वाहनों को परेशानी हो रही है।
चौड़ी है सडक़
ये बात सही है कि विभाग के अधिकारियों-कर्मचारियों के वाहनों के लिए नीचे पार्किंग बनी है। पार्किंग में भी वाहन रखते हैं पर अधिकांश गाडिय़ां बाहर ही लग रही हैं। वैसे ये सडक़ काफी चौड़ी है इसलिए किसी को परेशानी नहीं आनी चाहिए।
– मिर्रा कुम्हार, ज्वाइंट कमिश्नर, जीएसटी विभाग
परेशानी आती है
वैसे तो ये सडक़ काफी चौड़ी है लेकिन यहां जीएसटी विभाग की बड़ी संख्या में गाडिय़ां खड़ी होने के कारण सभी को परेशानी उठानी पड़ रही है। अधिकारियों और कर्मचारियों के वाहन पहले तो पार्किंग में ही रखे जा रहे थे।
– राकेश शर्मा, निवासी अल्कापुरी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो