scriptअस्पताल में खड़े थे वाहन फिर लगा 20 हजार का जुर्माना | Vehicles were parked in the hospital, again fined 20 thousand | Patrika News

अस्पताल में खड़े थे वाहन फिर लगा 20 हजार का जुर्माना

locationग्वालियरPublished: Sep 29, 2019 01:14:32 am

Submitted by:

prashant sharma

जिला पंचायत सीईओ ने ठेकेदार पर 20 हजार रुपए का जुर्माना लगाते हुए कहा है कि भविष्य में कोई भी वाहन परिसर में नहीं दिखना चाहिए, जो भी वाहन यहां पर आए उन्हें पार्किंग में ही लगवाया जाए।

अस्पताल में खड़े थे वाहन फिर लगा 20 हजार का जुर्माना

अस्पताल में खड़े थे वाहन फिर लगा 20 हजार का जुर्माना

ग्वालियर. जिला अस्पताल परिसर में लोगों ने अपने वाहन खड़े दिए। इससे अस्पताल परिसर में आने-जाने वाले लोगों को भारी परेशानी हो रही थी। इसकी शिकायत जब जिला प्रशासन के पांच तो उन्होंने कार्रवाई करते ठेकेदार ही 20 हजार रुपए का जुर्माना लगाकर वाहन पार्किंग में खड़े कराने के निर्देश दिए।
शनिवार को जिला चिकित्सालय मुरार की व्यवस्थाओं को देखने के लिए मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत सीईओ शिवम वर्मा और अपर कलेक्टर अनूप सिंह पहुंचे। इस टीम को जिला अस्पताल परिसर में ही कई जगह प्राइवेट वाहन खड़े मिले। इस पर उन्होंने साइकिल स्टैंड ठेकेदार को बुलाकर फटकार लगाई। उन्होंने कहा कि यह सभी वाहन पार्किंग में खड़े होना चाहिए। जिला पंचायत सीईओ ने ठेकेदार पर 20 हजार रुपए का जुर्माना लगाते हुए कहा है कि भविष्य में कोई भी वाहन परिसर में नहीं दिखना चाहिए, जो भी वाहन यहां पर आए उन्हें पार्किंग में ही लगवाया जाए। इसके साथ ही जिला चिकित्सालय में एक व्यक्ति गुटखा का उपयोग करते मिला। इस पर दो सौ रुपए का जुर्माना लगाया। साथ ही अन्य अटेंडरों को भी गुटखा, बीड़ी का उपयोग न करने की सलाह दी है। इस निरीक्षण में डीईआइसी मैनेजर दिनेश पचौरिया और डाटा एंट्री ऑपरेटर विनीता सिंघल अनुपस्थित मिलने पर उनके वेतन काटने के निर्देश सिविल सर्जन को दिए।
गंदगी देख दिखाई नाराजगी
जिला अस्पताल में सुबह 8 बजे तक साफ-सफाई नहीं हुई थी। इससे कई स्थानों पर कचरा फैला हुआ था। अपर कलेक्टर अनूप कुमार सिंह ने इस पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि नियमित सफाई समय पर होना चाहिए। इससे अस्पताल में आने वाले मरीजों को भी परेशानी नहीं होगी। इसके साथ वॉशिंग रूम में खराब टाइल्स को बदलने के साथ ऊपरी मंजिल की खिड़कियों में मच्छर जाली लगाए जाने के निर्देश सिविल सर्जन को दिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो