scriptउपखंड कार्यालय में अधिकारियों व दानदाताओं की विशेष बैठक | Officers and donors meeting | Patrika News

उपखंड कार्यालय में अधिकारियों व दानदाताओं की विशेष बैठक

locationजयपुरPublished: Dec 12, 2015 09:47:00 am

Submitted by:

Abhishek Pareek

उपखंड की विभिन्न समस्याओं को लेकर समस्त विभागों के
उपखंड स्तरीय अधिकारियों व दानदाताओं की बैठक हुई।

उपखंड मुख्यालय के सभागार में शुक्रवार को उपखंड अधिकारी चन्द्रभान सिंह भाटी की अध्यक्षता में उपखंड की विभिन्न समस्याओं को लेकर समस्त विभागों के उपखंड स्तरीय अधिकारियों व दानदाताओं की बैठक हुई। इसमें उपखंड अधिकारी ने अधिकारियों को जनसमस्याओं को गंभीरता से लेकर समाधान के निर्देश दिए।

पंचायत समिति के सहायक अभियंता को एक सप्ताह के भीतर गंदे पानी की निकासी के लिए नए नाले का प्रस्ताव बनाकर विकास अधिकारी को सुपुर्द करने के निर्देश दिए। पुराने तहसील भवन के पास सार्वजनिक सुलभ कॉम्पलेक्स के लिए स्थान तय करने की बात कही। हाईवे विस्तारीकरण से कस्बे की पानी निकासी व यातायात व्यवस्था के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के प्रोजेक्ट डायरेक्टर को पत्र भिजवाने को कहा। सार्वजनिक निर्माण विभाग व ग्राम पंचायत को सड़कों के दोनों ओर बबूल की झाडिय़ां कटवाने को कहा।

थानाधिकारी धन्नापुरी गोस्वामी को मुख्य बाजार की यातायात व्यवस्था पर प्रभावी कार्रवाई करने की बात कही। रोडवेज की बसों को बस स्टैंड पर ही रूकवाने, मुख्यालय व जोरानाडा रोड़ के दोनों ओर से अतिक्रमण हटाने, बाल श्रमिकों को निजात दिलाने, मानसरोवर तालाब की सफाई, बाबा गरीबनाथजी मंदिर सड़क के नवीनीकरण, बंद रोड लाइट, तालाब से पानी चोरी, आवारा पशुओं का उचित संरक्षण करने, उपखंड की दुकानों से प्लास्टिक केरी बैग जब्त करने सहित कई अन्य मुद्दों को लेकर अधिकारियों को शीघ्र कार्रवाई के निर्देश दिए।

‘पत्रिका’ के समाचारों पर केंद्रित रही बैठक
उपखंड अधिकारी ने शुक्रवार को विशेष बैठक के दौरान क्षेत्र की विभिन्न समस्याएं जिन्हें ‘पत्रिका’ ने मुद्दा बना प्रशासन के सामने रखा, पुरजोर तरीके से उठाया। उन्होंने इन मुद्दों पर गहन मंत्रणा कर समाधान के लिए कार्रवाई के निर्देश दिए। उन्होंने सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देशों की कड़ाई से पालना कर परिणाम रिपोर्ट भिजवाने की बात कही।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो