scriptसांप सीढ़ी से सीखी मतदान की प्रक्रिया | Voting process learned from snake ladder | Patrika News

सांप सीढ़ी से सीखी मतदान की प्रक्रिया

locationग्वालियरPublished: May 10, 2019 07:21:49 pm

Submitted by:

Avdhesh Shrivastava

मतदाता जागरुकता कार्यक्रम के अंतर्गत यूथ को-ऑर्डिनेटर स्वीप कार्यक्रम डॉ. संजय कुमार पांडेय ने वरिष्ठ कार्यक्रम अधिकारी राष्ट्रीय सेवा योजना के नेतृत्व में स्टूडेंट्स को चुनाव संबंधी जानकारी सांप सीढ़ी व लूडो के माध्यम से दी गई।

Voter awareness program

सांप सीढ़ी से सीखी मतदान की प्रक्रिया

ग्वालियर . माधव महाविद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई की ओर से मतदाता जागरुकता कार्यक्रम के अंतर्गत यूथ को-ऑर्डिनेटर स्वीप कार्यक्रम डॉ. संजय कुमार पांडेय ने वरिष्ठ कार्यक्रम अधिकारी राष्ट्रीय सेवा योजना के नेतृत्व में स्टूडेंट्स को चुनाव संबंधी जानकारी सांप सीढ़ी व लूडो के माध्यम से दी गई। कार्यक्रम में प्राचार्य डॉ. प्रदीप वाजपेयी, प्रो. कुसुमलता चौहान, डॉ. शिवकुमार शर्मा, डॉ. विकास शुक्ला उपस्थित थे। डॉ. पांडेय ने बताया कि सांप सीढ़ी का खेल तो बचपन से हम खेलते आ रहे हैं। परन्तु इस खेल के द्वारा यदि हम अपने लोकतंत्र की मजबूती के लिए मतदान को बेहतर ढंग से समझ सकें तो बेहतर होगा। इससे सशक्त लोकतंत्र की परिकल्पना की
जा सकेगी।
हमारे वोट से मजबूत होगा गणतंत्र
राष्ट्र सेविका समिति द्वारा ओजस्वनी विचार मंच के तत्वावधान में प्रति माह होने वाली गोष्ठी में इस बार ‘मेरा वोट अमूल्य वोट’ विषय पर महिलाओं ने अपने विचार व्यक्त किए। इस अवसर पर वक्ताओं ने कहा कि मतदाता जागरुकता एक दिन का काम नहीं है। महिलाओं को निरंतर जागरुक रहने की आवश्यकता है। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में भारतीय योग संस्थान की सुधा श्रीमाल उपस्थित रहीं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो