scriptWardrobe and cameras are necessary near the stage in the marriage gard | चोरों से सावधान, मैरिज गार्डेन में स्टेज के पास रखें अल्मारी, गहनों के बैग में रखें GPS | Patrika News

चोरों से सावधान, मैरिज गार्डेन में स्टेज के पास रखें अल्मारी, गहनों के बैग में रखें GPS


शादियों में चोरियां रोकने पुलिस ने गार्डन संचालकों को दी नसीहत

ग्वालियर

Updated: November 26, 2021 06:15:03 pm

ग्वालियर। शादी में मेहमान बनकर गहने और पैसा चोरी करने की वारदातों पर काबू के लिए गुरुवार को पुलिस और मैरिज गार्डन संचालकों ने एक साथ बैठकर मंथन किया। दरअसल हर बार शादियों में चोरी करने वाले पुलिस की पकड़ से बाहर निकल जाते हैं, इसलिए अब ऐसी वारदातों पर काबू के लिए मशक्कत होगी। इसके लिए मैरिज गार्डन संचालकों को पुलिस ने टिप्स दिए हैं।

10_6477669_835x547-m.jpg
marriage garden

गुरुवार को करीब 125 मैरिज गार्डन संचालकों को पुलिस ने एसपी ऑफिस के सभागार में बुलाया। उनसे पूछा कि शादियों में चोरी करने वालों को कैसे रोका जा सकता है। ज्यादातर गार्डन संचालकों का कहना था चोरियों की वजह वर वधु पक्ष की लापरवाही रहती है। चोरी करने वाले मेहमान बनकर आते हैं। उन पर नजर रखना कन्या और वर पक्ष का काम है। गार्डन संचालक और स्टाफ किसी को नहीं रोक सकता।

चोरी रोकने यह कदम उठाएं

क्राइम एएसपी राजेश दंडौतिया ने मीटिंग में गार्डन संचालकों से कहा चोरियां रोकने में उन्हें भी मदद करना होगी। इसलिए वह अपने स्टाफ के सभी सदस्यों के मोबाइल से फोटो खींचे, पूरे स्टाफ का ईडी कार्ड होना चाहिए। गार्डन में सीसीटीवी चालू होना चाहिए। उनका एंगल मेनगेट और पंडाल में आने और जाने के रास्ते पर होना चाहिए।

यह सुरक्षा जरूरी

- शादी आयोजकों की सहमति से स्टेज के पास अलमारी रखें, उसके लॉकर में गहने और व्यवहार का पैसा रखा जा सके।
- जिस दिन गार्डन में शादी हो उस दिन सिक्योरिटी गार्ड की संख्या में इजाफा करें।
- जिस बैग या बक्से में, गहना और पहना रखा जाए उसमें जीपीएस भी रखें। जिससे चोरी गए बैग की लोकेशन ट्रेस की जा सके।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

कोरोना: शनिवार रात्री से शुरू हुआ 30 घंटे का जन अनुशासन कफ्र्यूशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेCM गहलोत ने लापरवाही करने वालों को चेताया, ओमिक्रॉन को हल्के में नहीं लें2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.