scriptअगले चार दिनों में भारी बारिश की चेतावनी, फिर से कड़ाके की ठंड का दौर | Warning of heavy rain in the next four days, again the period of sever | Patrika News

अगले चार दिनों में भारी बारिश की चेतावनी, फिर से कड़ाके की ठंड का दौर

locationग्वालियरPublished: Jan 19, 2022 06:08:05 pm

Submitted by:

Hitendra Sharma

आगामी दो से तीन दिनों तक ठंडक बनी रहने के आसार

weather_update.png

भोपाल. पिछले दिनों पूरे उत्तर भारत के कई राज्यो में बारिश का दौर जारी है। जिसके चलते प्रदेश में किसानों की फसल भी बर्बाद हो चुकी है। अब एक बार फिर मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है। देश के अधिकांश राज्यों में बारिश होने की संभावना है।

मध्य प्रदेश में पांच दिन बाद एक बार फिर घने कोहरे से कुछ हद तक राहत मिली है। बुधवार को प्रदेश की राजधानी भोपाल, ग्वालियर समेत सूबे के ज्यादातर इलाकों में सूरज की चमक जमीन पर नजर आई है। कोहरा छटने से लोगों को राहत मिली है। मौसम विभाग के अनुसार, दिन में धूप निकलने से राहत रहेगी। लेकिन रात के तापमान में और गिरावट दर्ज की जाएगी।

आगामी दो से तीन दिनों तक ठंडक बनी रहने के आसार हैं। हालांकि, आगामी चार दिन बाद बारिश की संभावना बन रही है। दरअसल, राजस्थान में एक चक्रवात बन रहा है। इसके प्रभाव से 22 जनवरी के बाद प्रदेश के कुछ इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है।

imd_bhopal.png

इन जिलों में शीतलहर का अलर्ट
मध्य प्रदेश के कुछ जिलों में शीतलहर का अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग ने राजधानी भोपाल सहित इंदौर, नरसिंहपुर, सिवनी, रतलाम, उज्जैन, आगर-मालवा, शाजापुर, दतिया, गुना, शिवपुरी, निवाड़ी, छतरपुर और सागर जिले में शीतल लहर का येलो अलर्ट जारी किया है. इन सभी जिलों में आज कड़ाके की ठंड का असर देखने को मिल सकता है।

फिर होगी बारिश
मौसम विभाग के अनुसार, चक्रवात का प्रभाव मध्य प्रदेश के पश्चिमी भाग जैसे ग्वालियर, चंबलके साथ साथ उज्जैन, इंदौर और भोपाल संभागों में कहीं-कहीं बादल छा सकते हैं। लेकिन, अगले पांच दिन तक बारिश की संभावना नहीं है। दिन में बादल छाने से रात का तापमान बढ़ेगा, जिससे ठंड के प्रकोप कम होगा।

राजस्थान का असर यहां पड़ेगा
पाकिस्तान के पहाड़ी इलाकों से आ रही सर्द होवाओं के चलते कोहरा और ठंड के रूप में असर दिखा रही हैं। राजस्थान में बनने वाले चक्रवात का असर पूर्वी मध्य प्रदेश पर ज्यादा रहेगा। इसका असर महाकोशल, बुंदेलखंड और बघेलखंड के इलाकों में रहेगा। 22 जनवरी के बाद इन इलाकों में कहीं-कहीं हल्की बारिश दर्ज हो सकती है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x876ed4
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो