scriptतीन पंचायत के पूर्व सरपंचों के वारंट जारी, 30 दिन तक जेल में रखने के आदेश | Warrants issued for former sarpanches of three panchayats, orders to | Patrika News

तीन पंचायत के पूर्व सरपंचों के वारंट जारी, 30 दिन तक जेल में रखने के आदेश

locationग्वालियरPublished: Dec 22, 2021 06:46:52 pm

डबरा जनपद पंचायत की सिसगांव, मुरार जनपद की उटीला और घाटीगांव जनपद की नौगांव पंचायत में राजीव शिक्षा मिशन के अंतर्गत…

cms_image-3

तीन पंचायत के पूर्व सरपंचों के वारंट जारी, 30 दिन तक जेल में रखने के आदेश

चार लाख 50 हजार रुपए से अधिक राशि हड़पी थी

ग्वालियर . डबरा जनपद पंचायत की सिसगांव, मुरार जनपद की उटीला और घाटीगांव जनपद की नौगांव पंचायत में राजीव शिक्षा मिशन के अंतर्गत बनने वाले अतिरिक्त कक्ष स्वयं सहायता प्रशिक्षण एवं कार्यशाला भवन के निर्माण के लिए 12 लाख रुपए से अधिक राशि सरकारी खजाने से निकाली थी। पंचायतों के पूर्व सरपंचों ने विकास कार्यों के लिए राशि निकालने के बाद 4 लाख 50 हजार रुपए से अधिक राशि को हड़प लिया था। राशि वसूली के लिए जिला पंचायत सीईओ एवं विहित प्राधिकारी आशीष तिवारी ने मध्यप्रदेश पंचायती राज एवं ग्राम स्वराज अधिनियम 1993 की धारा 92 के अंतर्गत आदेश दिए थे। इसके बाद भी जब पूर्व सरपंचों ने राशि जमा नहीं की तो विहित प्राधिकारी न्यायालय ने मध्यप्रदेश पंचायतीराज एवं ग्राम स्वराज अधिनियम 1993 की धारा 92 की उप धारा 2 के अधीन जेल भेजने के लिए वारंट जारी किया है।
जिपं सीईओ ने जेल अधीक्षक को निर्देश दिए हैं कि पूर्व सरपंचों को 30 दिन तक जेल में रखा जाए। बता दें कि बीते 15 दिन में 14 पूर्व सरपंचों को जेल भेजने के वारंट जारी किए जा चुके हैं।
इन सरंपचों को भेजा जाएगा जेल
– डबरा जनपद की सिसगांव पंचायत के पूर्व सरपंच राजेन्द्र सिंह परिहार से 118353 रुपए की वसूली होना है। जो उन्होंने आदेश के बाद तक अभी नहीं दिया है।
– मुरार जनपद की उटीला पंचायत के पूर्व सरपंच बाबूलाल जाटव से 237374 रुपए की वसूली होनी है। जो उन्होंने तक अभी नहीं दिया है।
– घाटीगांव जनपद की नौगांव पंचायत के पूर्व सरपंच रामलखन सिंह गुर्जर से 117000 रुपए की वसूली होना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो