scriptWarrants issued for former sarpanches of three panchayats, orders to | तीन पंचायत के पूर्व सरपंचों के वारंट जारी, 30 दिन तक जेल में रखने के आदेश | Patrika News

तीन पंचायत के पूर्व सरपंचों के वारंट जारी, 30 दिन तक जेल में रखने के आदेश

डबरा जनपद पंचायत की सिसगांव, मुरार जनपद की उटीला और घाटीगांव जनपद की नौगांव पंचायत में राजीव शिक्षा मिशन के अंतर्गत...

ग्वालियर

Published: December 22, 2021 06:46:52 pm

चार लाख 50 हजार रुपए से अधिक राशि हड़पी थी

ग्वालियर . डबरा जनपद पंचायत की सिसगांव, मुरार जनपद की उटीला और घाटीगांव जनपद की नौगांव पंचायत में राजीव शिक्षा मिशन के अंतर्गत बनने वाले अतिरिक्त कक्ष स्वयं सहायता प्रशिक्षण एवं कार्यशाला भवन के निर्माण के लिए 12 लाख रुपए से अधिक राशि सरकारी खजाने से निकाली थी। पंचायतों के पूर्व सरपंचों ने विकास कार्यों के लिए राशि निकालने के बाद 4 लाख 50 हजार रुपए से अधिक राशि को हड़प लिया था। राशि वसूली के लिए जिला पंचायत सीईओ एवं विहित प्राधिकारी आशीष तिवारी ने मध्यप्रदेश पंचायती राज एवं ग्राम स्वराज अधिनियम 1993 की धारा 92 के अंतर्गत आदेश दिए थे। इसके बाद भी जब पूर्व सरपंचों ने राशि जमा नहीं की तो विहित प्राधिकारी न्यायालय ने मध्यप्रदेश पंचायतीराज एवं ग्राम स्वराज अधिनियम 1993 की धारा 92 की उप धारा 2 के अधीन जेल भेजने के लिए वारंट जारी किया है।
जिपं सीईओ ने जेल अधीक्षक को निर्देश दिए हैं कि पूर्व सरपंचों को 30 दिन तक जेल में रखा जाए। बता दें कि बीते 15 दिन में 14 पूर्व सरपंचों को जेल भेजने के वारंट जारी किए जा चुके हैं।
cms_image-3
तीन पंचायत के पूर्व सरपंचों के वारंट जारी, 30 दिन तक जेल में रखने के आदेश
इन सरंपचों को भेजा जाएगा जेल
- डबरा जनपद की सिसगांव पंचायत के पूर्व सरपंच राजेन्द्र सिंह परिहार से 118353 रुपए की वसूली होना है। जो उन्होंने आदेश के बाद तक अभी नहीं दिया है।
- मुरार जनपद की उटीला पंचायत के पूर्व सरपंच बाबूलाल जाटव से 237374 रुपए की वसूली होनी है। जो उन्होंने तक अभी नहीं दिया है।
- घाटीगांव जनपद की नौगांव पंचायत के पूर्व सरपंच रामलखन सिंह गुर्जर से 117000 रुपए की वसूली होना है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Job Reservation: हरियाणा के युवाओं को निजी क्षेत्र की नौकरियों में 75 फीसदी आरक्षण आज से लागूUP Election: चार दिन में बदल गया यूपी का चुनावी समीकरण, वर्षों बाद 'मंडल' बनाम 'कमंडल'दिल्ली में संक्रमण दर 30% के पार, बीते 24 घंटे में आए कोरोना के 24,383 नए मामलेअब एसएसबी के 'ट्रैकर डॉग्स जुटे दरिंदों की तलाश में !Army Day 2022: क्‍यों मनाया जाता है सेना दिवस, जानिए महत्व और इतिहास से जुड़े रोचक तथ्यभीम आर्मी प्रमुख चन्द्र शेखर ने अखिलेश यादव पर बोला हमला, मुलाकात के बाद आजाद निराशयूपी विधानसभा चुनाव 2022 पहले चरण का नामांकन शुरू कैराना से खुला खाता, भाजपा के लिए सीटें बचाना है चुनौतीधोनी का पहला प्यार है Indian Army, 3 किस्से जो लगाते हैं इस बात पर मुहर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.