script

हमें सूचनाएं मिल रही हैं कि निगम बड़े तलघर वालों को बचा रहा है

locationग्वालियरPublished: May 04, 2019 06:46:39 pm

तलघर मामले में शुक्रवार को उच्च न्यायालय ने फिर निगम की कार्यवाही पर नाराजगी जताई। उच्च न्यायालय ने निगम से कहा कि हमें लोगों से सूचनाएं मिल रही हैं

court

High court directed to Nagar Ayukt to insure cleanness and vendor zone

ग्वालियर. तलघर मामले में शुक्रवार को उच्च न्यायालय ने फिर निगम की कार्यवाही पर नाराजगी जताई। उच्च न्यायालय ने निगम से कहा कि हमें लोगों से सूचनाएं मिल रही हैं कि निगम बड़े तलघरों में कार्रवाई नहीं कर रहा है। निगम अधिकारी इन्हें बचाने में जुटे हैं, केवल छोटे तलघरों पर कार्रवाई की जा रही है।
न्यायमूर्ति संजय यादव एवं न्यायमूर्ति विवेक अग्रवाल की युगलपीठ ने मदन सिंह कुशवाह की तलघरों में अवैध रूप से व्यावसायिक गतिविधियों के संचालन के कारण सडक़ पर होने वाली पार्किंग के कारण लगने वाले जाम को लेकर प्रस्तुत जनहित याचिका पर सुनवाई के दौरान कहा कि उन्हें लोगों से सूचनाएं मिली हैं। इस पत्र की एक कॉपी याचिकाकर्ता को दी गई तथा एक कॉपी निगम के अधिवक्ता दीपक खोत को भी इसकी प्रति उपलब्ध कराते हुए उनसे कहा गया कि वे इस पर अपना स्पष्टीकरण दें।
सुनवाई के दौरान याचिकाकर्ता के अधिवक्ता ने न्यायालय से निवेदन किया कि याचिकाकर्ता वृद्ध है इसलिए न्यायालय द्वारा दिए गए निर्देश पर निगम की रिपोर्ट का सत्यापन करने में असमर्थ है, इसलिए दो अधिवक्ताओं का सहयोग उपलब्ध कराया जाए। न्यायालय ने इसे नहीं माना, उन्हें कहा कि वे अपनी सत्यापन रिपोर्ट पेश करें।

निगम ने पेश की प्रतिपालन रिपोर्ट
नगर निगम के अधिवक्ता द्वारा इस बार एक दिन पूर्व ही प्रतिपालन रिपोर्ट पेश कर दी गई जिसमें कहा गया कि भिंड रोड पर आरके भदौरिया के निवास में तलघर में पार्किंग का उपयोग किया जा रहा है। इसी तरह आरजे पुरम में लोकेश अग्रवाल के यहां व सिंगपुर रोड मुरार में अशोक गुप्ता के यहां बने तलघर का उपयेाग पार्किंग के लिए किया जा रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो