scriptसिंधिया के लिए नहीं बदल सकते अपनी विचारधारा | We cannot change our ideology for Scindia | Patrika News

सिंधिया के लिए नहीं बदल सकते अपनी विचारधारा

locationग्वालियरPublished: Mar 15, 2020 11:45:08 am

Submitted by:

Vikash Tripathi

ज्योतिरादित्य सिंधिया के भाजपा में शामिल होते ही उनके पीछे इस्तीफा देने वालों की होड़ सी लग गई लेकिन नगर निगम में कांग्रेस के पार्षद रहे १० लोगों में से किसी ने भी इस्तीफा नहीं दिया। दरअसल सभी पार्षद अपने राजनीतिक कॅरियर को लेकर चिंतित हैं। हालांकि इनमें से कुछ पार्षदों ने पहले सिंधिया के साथ ही इस्तीफा देने की बातें जरूर कहीं लेकिन बाद में वह पलट गए। अब सभी का कहना है कि वह ज्योतिरादित्य सिंधिया के लिए अपनी विचारधारा को नहीं बदल सकते हैं।

सिंधिया के लिए नहीं बदल सकते अपनी विचारधारा

सिंधिया के लिए नहीं बदल सकते अपनी विचारधारा

पार्षदों के इस्तीफा न देने और भाजपा में शामिल न होने के पीछे सबसे बड़ी वजह है उनकी राजनीति। नाम न छापने की शर्त पर पार्षद ने बताया कि भाजपा में शामिल होने पर तो पूरी राजनीति ही खत्म हो जाएगी। नगर निगम चुनाव होना है और भाजपा में पहले से ही लोग चुनाव की तैयारी कर रहे हैं, ऐसे में हम जब जाएंगे तो हमें कौन पूछेगा। ज्योतिरादित्य सिंधिया या विधायकों का कुछ नहीं बिगड़ेगा जो छोटे कार्यकर्ता हैं उन्हें परेशानी होगी। अक्टूबर और नवंबर में नगर निगम चुनाव होना है ऐसे में कांग्रेस पार्षदों ने कांग्रेस में रहना ही बेहतर समझा।
पहले कहा अब पलटे
ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांगे्रस से इस्तीफा दिया तो नगर निगम में नेता प्रतिपक्ष रहे कृष्णराव दीक्षित ने भी समर्थन करते हुए इस्तीफा देने की बात कही थी। उप नेता प्रतिपक्ष चतुर्भुज धनौलिया ने भी समर्थन की बात कही। हालांकि दोनों ने ही इस्तीफा नहीं दिया है।
कांग्रेस नहीं छोड़ सकते
माधवराव सिंधिया हमें मुझे कांग्रेस में लेकर आए थे, हमने ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ होने की बात कही थी लेकिन उन्होंने भाजपा ज्वाइन कर ली। मैं कांग्रेस की विचारधारा नहीं छोड़ सकता हूं।
कृष्णराव दीक्षित, निवर्तमान नेता प्रतिपक्ष, नगर निगम
कांग्रेस के किसी भी पार्षद ने इस्तीफा नहीं दिया है। इसको लेकर अभी किसी ने कुछ कहा भी नहीं है। सभी कांग्रेस में ही हैं।
देवेन्द्र शर्मा, जिला अध्यक्ष, कांग्रेस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो