स्वयं में अच्छे गुणों को लाएंगे, तभी समाज में सम्मान के पात्र बनेंगे

यह विचार आचार्य विशुद्ध सागर ने शनिवार को सिकंदर कंपू स्थित शांतिनाथ दिगंबर जैन मंदिर में पहुंचकर धर्मसभा को संबोधित करते हुए व्यक्त किए।

ग्वालियर. जीव संसार में अगर अपनी की गई भूल को तुमने स्वीकार कर लिया तो तुम भगवान के समान हो गए और अगर अपनी भूल को स्वीकारा नहीं तो शैतान के समान हो जाओगे, जिस व्यक्ति में अच्छे गुण होते हैं वही पूज्य होकर के पूजा जाता है और जिसमें अच्छे गुण नहीं होते उसे पूजने की जगह तिरस्कार ही मिलता है इसलिए स्वयं में अच्छे गुणों संस्कारों को ही लाना होगा तभी हम समाज में सम्मान के पात्र होंगे। यह विचार आचार्य विशुद्ध सागर ने शनिवार को सिकंदर कंपू स्थित शांतिनाथ दिगंबर जैन मंदिर में पहुंचकर धर्मसभा को संबोधित करते हुए व्यक्त किए। उन्होंने आगे कहा कि धर्मात्मा बनना कठिन है क्योंकि धर्म को जाने बगैर जो धर्म करने लगते हैं ऐसे व्यक्ति धर्म पर कलंक बन जाते हैं।

गाजे-बाजे के साथ निकलेगी शोभायात्रा

15 दिसंबर को नया बाजार स्थित जैन मंदिर से सुबह 7.30 बजे मंगल प्रवेश शोभायात्रा निकाली जाएगी। शोभायात्रा प्रमुख मार्गों से होते हुए नई सडक़ स्थित तेरहपंथी धर्मशाला पहुंचेगी।

ब्राह्मण सम्मेलन आज

कान्यकुब्ज ब्राह्मण महासभा की ओर से ब्राह्मण सम्मेलन का आयोजन 15 दिसंबर को सुबह 11 बजे से शिवाजी भवन कंपू पर किया जा रहा है। भगवान परशुराम के पूजन के बाद विवाह योग्य युवक-युवतियों का परिचय कराया जाएगा। दोपहर 1 बजे से परिवार परिचय होगा। उसके बाद प्रतिभाशाली और वरिष्ठजन सम्मान समारोह का आयोजन होगा। संस्था अध्यक्ष आरके शुक्ला ने बताया कि कार्यक्रम में अतिथि के रूप में महेश मिश्रा राष्ट्रीय महामंत्री कानपुर मौजूद रहेंगे।


प्रजापिता ब्रह्मा बाबा का 143वां जयंती समारोह आज

प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय के साकार संस्थापक प्रजापिता ब्रह्मा बाबा का 143वां जन्मदिन 15 दिसंबर को मनाया जाएगा। इस मौके पर प्रभु उपहार भवन माधौगंज सेंटर पर शाम 4 से 6 बजे तक कार्यक्रमों का आयोजन होगा। साथ ही सभी सेवा केंद्रों पर भी कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

prashant sharma
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned