हथियार तस्कर 10 पिस्टल, 6 मैगजीन और कारतूस के साथ पकड़ा

हथियार तस्कर 10 पिस्टल, 6 मैगजीन और कारतूस के साथ पकड़ा
crime

Rajendra Thakur | Publish: Mar, 23 2019 07:53:23 PM (IST) Gwalior, Gwalior, Madhya Pradesh, India

पूछताछ मे खुलासा चुनाव में इस्तेमाल होने वाले थे हथियार, बरामद हथियार की कीमत करीब 1.50 लाख रुपए

ग्वालियर। हथियार खपाने आए तस्कर को क्राइम ब्रांच की टीम ने दबोच लिया। उससे 10 पिस्टल, 6 मैग्जीन और 32 बोर के 6 कारतूस मिले हैं। पुलिस का दावा है तस्कर रोडवेज बस स्टैंड पर पि_ू बैग टांगकर बस का इंतजार कर रहा था। पहले भी कई बार तस्करी में यह पकड़ा जा चुका है। पूछताछ में उसने उस जगह का भी खुलासा कर दिया जहां से हथियार खरीदकर लाया था। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।
एसपी नवनीत भसीन ने बताया खबर मिली थी एक बदमाश बस स्टैंड पर बस का इंतजार कर रहा है। पुलिस मौके पर पहुंची तो बदमाश ने दौड़ लगा दी। पुलिस ने पीछा कर उसे दबोच लिया। बैग की तलाशी ली तो पिस्टल, मैगजीन और कारतूस मिले। पूछताछ की तो पता चला बदमाश चंद्रपुरा गोरमी निवासी देवेद्र सिंह जादौन उर्फ देवा पुत्र श्रीराम सिंह है। पिस्टलों की खेप वह सेंधवा से लेकर आया था। ग्वालियर, भिंड सहित अन्य कुछ क्षेत्रों में सप्लाई करता। यह हथियार चुनाव में इस्तेमाल होने वाले थे। लेकिन इससे पहले पुलिस ने तस्कर को दबोच लिया। बताया जाता है कि सेंधवा से पहले यह हथियार खरगोन से लाता था। लेकिन अभी तक हथियार बेचने वाले का नाम का खुलासा नहीं हुआ है। पुलिस इसके ग्राहकों का भी पता कर रही है। जिनको यह हथियार सप्लाई करता था।


एक पिस्टल 25 से 30 हजार में


देवेन्द्र सस्ते दामों में पिस्टल खरीदकर 10 से 15 हजार महंगे दामों पर बेचता था। उसने बताया कि एक पिस्टल 15 हजार में खरीदकर लाता और 25 से 30 हजार में ग्राहकों को बेच देता था। फिर जैसा ग्राहक फंस जाए उस हिसाब से हथियार बेच देता।


6 सालों से कर रहा है हथियारों का धंधा
देवेन्द्र पिछले छह सालों से हथियार सप्लाई कर रहा है। वर्ष 2014 में ग्वालियर पुलिस इसे पकड़ चुकी है। तब इससे 21 पिस्टल 47 कारतूस बरामद हुए थे। इसके अलावा 2016 में गोहद चौरहा से भिंड पुलिस ने पकड़ा था।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned