scriptभिंड में नहीं बिके हथियार तो शहर में खपाने लाए 8 पिस्टल, दो तस्कर पकड़े | Weapons not sold in Bhind, 8 pistols brought to the city, two smuggler | Patrika News
ग्वालियर

भिंड में नहीं बिके हथियार तो शहर में खपाने लाए 8 पिस्टल, दो तस्कर पकड़े

कोरोना की वजह से काम धंधे ठंडे हो गए हैं इसलिए हथियार सप्लाई के कारोबार को कमाई का जरिया बनाने की कोशिश में दो तस्कर धर गए। उन्हें सोमवार को क्राइम ब्रांच ने बरेठा पुल से पकड़ा है…

ग्वालियरDec 01, 2020 / 05:51 pm

रिज़वान खान

cms_2

भिंड में नहीं बिके हथियार तो शहर में खपाने लाए 8 पिस्टल, दो तस्कर पकड़े

ग्वालियर. कोरोना की वजह से काम धंधे ठंडे हो गए हैं इसलिए हथियार सप्लाई के कारोबार को कमाई का जरिया बनाने की कोशिश में दो तस्कर धर गए। उन्हें सोमवार को क्राइम ब्रांच ने बरेठा पुल से पकड़ा है। दोनों से 32 बोर की 8 पिस्टल और दो कारतूस मिले हैं। गोलियां खरीदारों को हथियार थमाने से पहले उसे टेस्ट फायर कर दिखाने के लिए रखी थीं। हथियार की खेप खरगोन से लाए थे। पुलिस को आशंका है कि तस्कर इस धंधे से पुराने जुड़े हैं, लेकिन दोनों कसमें खा रहे हैं कि भिंड में तमाम लोग अवैध हथियार का धंधा करते हैं। उन्हें काफी मुनाफा होता है। उनकी तरह पैसा कमाने के लिए कारोबार शुरू किया था। लेकिन पहली बार में ही फंस गए।
क्राइम एएसपी सत्येन्द्र तोमर ने बताया हथियार तस्कर करीब 6 दिन पहले 8 पिस्टल और दो गोलियां खरगोन ले आए थे। उनका प्लान इन हथियारों को भिंड में खपाने का था। देसी हथियार बनाने वाले से दोनों ने एक पिस्टल 15 हजार रुपए की कीमत पर खरीदी थी। उसे 25 हजार में बेचना चाह रहे थे। उतनी कीमत का ग्राहक नहीं मिला।
भिंड छोड़ा ग्वालियर में ग्राहक की तलाश
तस्करों को आस थी भिंड में भले ग्राहक नहीं मिला , लेकिन ग्वालियर में जो रेट पर पिस्टल बेचना चाहते हैं उसके खरीदार आसानी से मिल जाएंगे। इसलिए हथियारों की खेप लेकर यहां आ रहे थे। शहर में इस धंधे से जुड़े कुछ लोगों से संपर्क भी किया था। डीलिंग की जानकारी इसी जमात से पुलिस के पास आ गई। पता चला था कि दोनों सोमवार को पिस्टल लेकर आएंगे।
पिन प्वॉइंट पर पकड़ा
क्राइम ब्रांच टीआइ दामोदर गुप्ता ने बताया कि दोनों तस्कर हथियार लेकर बरेठा पर आएंगे पिन प्वॉइंट खबर थी। मुखबिर ने दोनों का हुलिया भी बताया था। इसी टिप पर टीम को वहां भेजा। दोनों बरेठा पुल के पास आए तो उन्हें दबोच लिया। उनके बैग की तलाशी ली तो उसमें पिस्टल रखी मिलीं।
यह पकड़े गए
अवैध 8 पिस्टल लेकर आने वालों में महावीरगंज भिंड का रहने वाला लक्ष्मीनाराण राठौर और उसका साथी मोनू बाथम पुरानी बस्ती है। दोनों के इस धंधे में किन लोगों से लिंक हैं। यह खुलासा भी नहीं हुआ है।
फिर यह सवाल उलझे
– इस बार भी हथियार बेचने वाले की जानकारी नहीं
– हथियारों की खेप लेकर तस्कर शहर में बिना खरीदारों से सौदा डन होने पर तो आए नहीं होंगे लेकिन उसके बाद भी खरीदारों के बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई।

Home / Gwalior / भिंड में नहीं बिके हथियार तो शहर में खपाने लाए 8 पिस्टल, दो तस्कर पकड़े

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो