script

अब मास्क पहनना और सोशल डिस्टेंसिंग अनिवार्य, आयोजन से पहले लेनी होगी अनुमति

locationग्वालियरPublished: Mar 14, 2021 07:55:02 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

अब बिना प्रशासनिक अनुमति के नहीं हो सकेंगे कोई भी आयोजन, मास्क न लगाने पर 100 रुपए का लगेगा जुर्माना..

ग्वालियर. मध्यप्रदेश में एक बार फिर कोरोना ने पैर पसारते नजर आ रहे है। बीते कुछ दिनों में कोरोना के मामलों में एक बार फिर से तेजी देखी गई है और इसे लेकर सरकार और प्रशासन पूरी तरह से सतर्क है। प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी जनता से लापरवाही न बरतने की अपील की है। वहीं अब ग्वालियर जिले में प्रशासन ने सख्ती दिखानी शुरु कर दी है। प्रशासन ने जिले में होने वाले समस्त कार्यक्रमों के आयोजन को लेकर पूर्व में ही अनुमति लेना अनिवार्य कर दिया है साथ ही मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग पहनना भी अनिवार्य किया गया है।

 

ये भी पढ़ें- 24 घंटे में 675 पॉजिटिव, संक्रमितों की संख्या पहुंची 2 लाख 67 हजार के पार

 

मास्क न पहनने पर 100 रुपए का जुर्माना
ग्वालियर जिले में होने वाले समस्त कार्यक्रमों के लिए एसडीएम से अनुमति लेना अनिवार्य किया गया है। अनुमति मिलने के बाद भी बताई गई शर्तों का पालन कार्यक्रम के दौरान किया जाएगा। एक नई गाइडलाइन जारी की गई है जिसके मुताबिक मास्क न पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करने पर 100 रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा।

ये हुआ अनिवार्य-
– सभी प्रतिष्ठानों पर कार्य करने वाले लोग तथा दुकान पर आने वाले ग्राहक सोशल डिस्टेंसिंग के साथ मास्क अवश्य पहनें।
– सभी दुकानों एवं प्रतिष्ठानों के संचालकों को अपने प्रतिष्ठानों में मास्क, सेनेटाइजर, थर्मल स्क्रीनिंग, सोशल डिस्टेंसिंग की व्यवस्था करनी होगी।
– सभी बाजार सप्ताह में निर्धारित दिवस पर अनिवार्यत: बंद रखेंगे।
– आपात स्थिति से निपटने के लिए हॉस्पिटलों का चिन्हांकन एवं प्राइवेट व शासकीय अस्पताल में आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाएंगी।
– ग्वालियर व्यापार मेले में भी सैलानियों एवं दुकानदारों को मेला परिसर एवं दुकान के अंदर मास्क, सेनेटाइजर, थर्मल स्क्रीनिंग एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना अनिवार्य है।
– मेले के समस्त प्रवेश द्वारों पर सैलानियो की थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था की जायेगी।

देखें वीडियो- हाईकोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देगी सरकार

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7zxjvw

ट्रेंडिंग वीडियो