scriptफिर बदला मौसम का अंदाज, कहीं बारिश तो कही तेज आंधी | weather changed again, there was a strong storm somewhere. | Patrika News

फिर बदला मौसम का अंदाज, कहीं बारिश तो कही तेज आंधी

locationग्वालियरPublished: Nov 16, 2020 07:04:50 am

Submitted by:

Pawan Tiwari

रीवा जिल में सुबह से जोरदार आंधी चल रही है।

Weather Update: IMD says No heat wave conditions likely in next 5 days

Weather Update: IMD says No heat wave conditions likely in next 5 days


ग्वालियर. मध्यप्रदेश में एक बार फिर से मौसम ने करवट ली है। सोमवार सुबह प्रदेश के कई जिलों में तेज हवाएं चल रही हैं तो कई क्षेत्रों में रविवार को जोरदार बारिश हुई। रविवार को ग्वालियर में मौसम ने अचानक करवट ली सुबह रुक रुक कर शुरू हुई जबकि शाम को तेज बारिस हुई। बड़ी बात ये है कि बारिश के साथ आसमान में बिजली कड़की।
मौसम विभाग ने कुछ दिन पूर्व संभावना जताई थी कि दिवाली के अगले दिन यानि रविवार को ग्वालियर और इसके आसपास बारिश होगी। शाम के बाद बारिश तेज हो गई और रात होते होते इसकी स्पीड और बढ़ गई। तेज हवाएं चलने लगी आसमान में बादल गरजने लगे बिजली कड़कने लगी।
उत्तर भारत में बर्फबारी का असर मप्र में दिखाई पड़ रहा है। भोपाल समेत प्रदेश के 32 से ज्यादा जिलों में रात का तापमान सामान्य से 2 से 5.8 डिग्री तक ज्यादा। पिछले 13 दिनों से रात में पड़ रही तेज ठंड गायब है। इसकी वजह बताते हुए मौसम वैज्ञानिक एचएस पांडे कहते हैं उत्तर भारत में वेस्टर्न डिस्टरबेंस से जब बारिश या बर्फबारी होती है तो मप्र हवा का रुख दक्षिणी हो जाता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो