script24 घंटे बाद बदलेगा चंबल का मौसम, चलेगी ठंडी हवा और जमकर छाएगा कोहरा | weather forecast in mp fog-heavy cold are coming Chambal | Patrika News

24 घंटे बाद बदलेगा चंबल का मौसम, चलेगी ठंडी हवा और जमकर छाएगा कोहरा

locationग्वालियरPublished: Jan 22, 2020 11:34:15 am

Submitted by:

monu sahu

बारिश के बाद मंगलवार को धूप निकलने से लोगों को मिला सुकून

weather forecast in mp fog-heavy cold are coming Chambal

24 घंटे बाद बदलेगा चंबल का मौसम, चलेगी ठंडी हवा और छाएगा कोहरा

ग्वालियर। ग्वालियर। लगातार हिमालय की ओर से धीरे-धीरे आ रही बर्फीली हवाओं के चलते प्रदेश के ग्वालियर चंबल समेत कई जिलों में गुलाबी ठंड की शुरूआत हो गई है। बुधवार सुबह हल्का कोहरा, गुलाबी ठंड और नम हवाओं की बदली दिशा से इस बार फिर से ग्वालियर चंबल संभाग में मौसम में भारी बदलाव देखने को मिल सकता है। संभाग में पिछले तीन से चार दिनों से दिन में अच्छी धूप निकलने का सिलसिला मंगलवार को भी जारी रहा।
धूप निकलने से लोगों को ठंड से राहत मिली लेकिन धूप के साथ में ही चली ठंडी हवाओं ने लोगों को घेर कर रख लिया। चार दिन पहले हुई बारिश के बाद मंगलवार को काफी दिनों बाद दिन भर धूप निकलने से लोगों को सुकून मिला। मंगलवार को अधिकतम तापमान 22.4 और न्यूनतम 7.7 डिग्री दर्ज किया गया है। वहीं बुधवार की सुबह से ही ठंडी हवा से लोग परेशान रहे।
weather forecast in mp fog-heavy cold are coming Chambal
मौसम विज्ञानी बोले
मौसम वैज्ञानिक सीके उपाध्याय ने बताया कि बुधवार को मौसम ऐसा ही रहेगा। दिन में धूप के साथ सुबह शाम का तामपान बढ़ेगा। 23 जनवरी से तेज ठंडी हवाएं चलेगी। इसके चलते 25 जनवरी से एक बार फिर से शहर में कोहरा आ जाएगा।
जम्मू की फ्लाइट रही रद्द
मौसम में चल रहे बदलाव के चलते इन दिनों फ्लाइटों पर भी खास असर देखने को मिल रहा है। इसके चलते मंगलवार को स्पाइसजेट की फ्लाइट जम्मू से ग्वालियर की रद्द रही। इससे यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। जनवरी में जम्मू की फ्लाइट को कई बार रद्द किया गया है।
दुरंतो आठ घंटे लेट
कोहरे के चलते मंगलवार को दिल्ली और भोपाल के बीच चलने वाली ट्रेनें लेट रही। इसमें सबसे ज्यादा मद्रास से निजामुद्दीनजाने वाली दुरंतों एक्सप्रेस आठ घंटे की देरी आई। वहीं दिल्ली से हबीबगंज जाने वाली शताब्दी एक्सप्रेस 1.50 मिनट, संपर्क क्रांति 3 घंटे और ताज एक्सप्रेस 2.10 मिनट देरी से आई। इसके चलते यात्रियों को ट्रेनों के इंतजार में प्लेटफॉर्म पर ही काफी देर तक इंतजार करना पड़ा।
इस तरह बदल रहा है रात का तापमान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो