आने वाले 2 दिनों में शुरु हो जाएगा बारिश का सिलसिला, इन जिलों में होगी तेज बारिश

जानिए कैसा रहेगा मौसम...

By: Ashtha Awasthi

Published: 02 Aug 2020, 08:46 PM IST

ग्वालियर। पूरे मध्यप्रदेश में जहां एक ओर लोग कोरना से परेशान हैं वहीं दूसरी ओर पूरी जुलाई भर बारिश (weather forecast) न होने के कारण उमस ने लोगों को परेशान कर दिया है। वहीं अब अगस्त की शुरुआत में छिटपुट बारिश (heavy rain) ने लोगों को उमस से थोड़ी बहुत राहत दिलाई है। मौसम विभाग द्वारा की ओर से एक बार फिर बारिश का दौर शुरू होने का पूर्वानुमान जताया जा रहा है। बता दें कि सुबह 8:30 बजे से शाम 5:30 बजे तक मलाजखंड में 11, रायसेन में 6, सीधी में 5, नौगांव में 3, भोपाल(शहर) में 1, ग्वालियर और होशंगाबाद में 0.6 मिमी. बारिश हुई।

ग्वालियर से गुजर रही मानसून की द्रोणिका

मौसम विभाग का कहना है कि मानसून की द्रोणिका हिमालय की तराई से वापस आकर ग्वालियर से होकर गुजर रही है। साथ ही साथ बंगाल की खाड़ी में एक कम दबाव का क्षेत्र बनने के संकेत मिले हैं। इन दो सिस्टम से 4 अगस्त से मध्य प्रदेश में बरसात की गतिविधियों में तेजी आएगी। बारिश का सिलसिला 2-3 दिन तक चलने की संभावना है।

इन जगहों पर जारी किया गया अलर्ट

मौसम विभाग नें आगामी 24 घंटों में इंदौर, आगर, शिवपुरी, रतलाम, दतिया, छतरपुर, उज्जैन, बुरहानपुर, अनूपपुर , मंदसौर, उमरिया, डिंडौरी, देवास एंव ग्वालियर जिलों में गरज-चमक के साथ बिजली गिरने की संभावना जताई है। वहीं भोपाल, सागर, चंबल, जबलपुर, रीवा एंव शहडोल संभागों में तेज बौछारे गिरने की संभावना जताई है।

Weather forecast
Show More
Ashtha Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned