scriptweather upadate : अब इन संभाग के जिलों में होगी भारी बारिश | Weather Update Today There Is A Possibility Of Rain In the districts | Patrika News

weather upadate : अब इन संभाग के जिलों में होगी भारी बारिश

locationग्वालियरPublished: Jul 02, 2021 03:06:00 pm

Submitted by:

Hitendra Sharma

मौसम विभाग के मुताबिक जबलपुर, शहडोल संभाग के जिलों में और सागर, दमोह जिलों में अनेक स्थानों पर बारिश होने की संभावना है।

ग्वालियर. पूरे मध्यप्रदेश के लगभग सभी जिलों में मानसून सक्रिय है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले दो-तीन दिन बादल छाने और तेज हवा के साथ बारिश होने का सिलसिला जारी रह सकता है। इस दौरान प्रदेश के कुछ हिस्सों में दिन में हल्की धूप भी निकल सकती है। प्रदेश में कहीं तेज तो कहीं धीमी रफ्तार से बारिश हो सकती है।

as030515.jpg

प्रदेश में वर्षा के आंकड़े
पिछले 24 घन्टे के दौरान प्रदेश के रीवा, शहडोल, जबलपुर, सागर, चंबल एवं उज्जैन सम्भागों के जिलों में कही कहीं वर्षा दर्ज की गई तथा शेष सम्भागों के जिला का मौसम मुख्यतः शुष्क रहा। अगर बारिश की बात करें तो प्रदेश में वर्षा के प्रमुख आंकडे सिवनी 6, लालबर्रा 5, धनौरा 3, केवलारी, तिरोडी, मण्डला, नैनपुर 2, मोनहखेडा, कुरई, अनूपपुर, छपारा, हनुमना, सिहावल, मलाजखण्ड 1 सेंटी मीटर हुई है।

mausam_6861026_835x547-m.png

यहां सक्रिय रहेगा मानसून
वहीं बात जबलपुर, शहडोल संभाग के जिलों में और सागर, दमोह जिलों में अनेक स्थानों पर बारिश होने की संभावना है। इसके साथ ही रीवा संभाग के जिले एवं पन्ना छतरपुर टीकमगढ़ जिले में भी मानसून सक्रिय होने के बाद बारिश हो सकती है। प्रदेश के रीवा, शहडोल, जबलपुर, सागर संभाग के जिलों में बिजली गिरने की भी संभावना है।

rain_1_6811948_835x547-m.jpg

मौसम विभाग के मुताबिक ग्वालियर, भोपाल और होशंगाबाद संभागों के जिले और बुरहानपुर, इंदौर उज्जैन भिण्ड जिलों में कहीं कहीं बूंदाबांदी हो सकती है। प्रदेश अन्य सभी जिलों में मौसम मुख्यतः शुष्क रहेगा।

weather.png
https://www.dailymotion.com/embed/video/https://dai.ly/x82er1n
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो