scriptweather update : बदलने वाला है मौसम, ठंड के बाद अब इन जिलों में बारिश की संभावना | Weather update:weather of state is going to change possibility of rain | Patrika News

weather update : बदलने वाला है मौसम, ठंड के बाद अब इन जिलों में बारिश की संभावना

locationग्वालियरPublished: Feb 09, 2021 06:26:06 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

16-19 फरवरी के बीच प्रदेश के कई जिलों में बारिश की संभावना, हफ्तेभर तापमान में लगा रहेगा उतार-चढ़ाव…

mausam.png

ग्वालियर. मध्यप्रदेश में आने वाले दिनों में मौसम में बदलाव की संभावना है। आने वाले दिनों ठंड के बाद एक बार फिर प्रदेश में बारिश का दौर शुरु हो सकता है। मौसम विभाग के मुताबिक मध्यप्रदेश में 16 से 19 फरवरी के बीच कई जिलों में बारिश की संभावना है। और बारिश के बाद एक बार फिर तापमान में हल्की गिरावट आ सकती है। अभी प्रदेश में ठंड के तेवर जारी है और प्रदेश के कई जिलों में रात का तापमान 10 डिग्री से भी नीचे रहा है। ग्वालियर में सोमवार की रात न्यूतम तापमान 8.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

 

rain.png

16-19 फरवरी के बीच बारिश के आसार
मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में आने वाले एक हफ्ते में तापमान में उतार-चढ़ाव का दौर जारी रहेगा। 15 फरवरी के बाद बंगाल की खाड़ी से नमी आने के आसार है जिसके कारण प्रदेश के कई जिलों में बारिश की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में 16-19 फरवरी के बीच भोपाल, ग्वालियर, जबलपुर, सागर और चंबल संभाग में बारिश हो सकती है और बारिश के बाद तापमान में हल्की गिरावट भी आ सकती है।

 

cold_1_6516355_835x547-m.jpg

बीते 24 घंटों में प्रदेश का हाल
वहीं अगर बीते चौबीस घंटों की बात की जाए तो प्रदेश में ठंड के तेवर बरकरार हैं। कुछ जिलों को छोड़कर प्रदेश के अधिकांश जिलों में ठंड का असर नजर आया। मौसम विभाग के पिछले 24 घंटों में प्रदेश का मौसम शुष्क रहा। खंडवा एवं मलाजखंड में शीतलहर का प्रभाव रहा। प्रदेश के सभी जिलों में न्यूनतम तापमान में कोई विशेष परिवर्तन नहीं हुआ।प्रदेश में सबसे कम न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस छिंदवाड़ा, मलाजखंड व उमरिया में दर्ज किया गया।

देखें वीडियो- हड़ताल के दौरान हनुमान चालीसा व सुंदरकांड

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7z7nvl
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो