scriptSWINE FLU: के इलाज को लेकर डॉक्टर भी हो रहे है CONFUSE , नहीं पता क्या और कैसे करें इलाज | weird situation in front of doctors in treatment of swine flu | Patrika News

SWINE FLU: के इलाज को लेकर डॉक्टर भी हो रहे है CONFUSE , नहीं पता क्या और कैसे करें इलाज

locationग्वालियरPublished: Sep 19, 2017 09:18:51 am

Submitted by:

Gaurav Sen

जिले में स्वाइन फ्लू का संक्रमण बेकाबू हो गया है। अब तक इस बीमारी से पीडि़त 3 मरीजों की इलाज के दौरान मौत हो गई है। इनमें से दो मामले तो ऐसे हैं, जिनम

swine flu
ग्वालियर। जिले में स्वाइन फ्लू का संक्रमण बेकाबू हो गया है। अब तक इस बीमारी से पीडि़त 3 मरीजों की इलाज के दौरान मौत हो गई है। इनमें से दो मामले तो ऐसे हैं, जिनमें मरीजों का या तो सैंपल ही नहीं लिया जा सका या उसे ठीक से प्रिजर्व नहीं किया गया। समय पर सही इलाज नहीं मिल पाने के कारण मरीजों की मौत हो गई।
रात को किडनैप करके लड़की लाता था युवक,सुबह कराता था यह काम और देता था ऐसी घिनौनी सजा

जांच रिपोर्ट में देरी मरीजों के लिए घातक साबित हो रही है। दरअसल शहर में मेडिकल कॉलेज में स्वाइन फ्लू के सैंपल की जांच की व्यवस्था नहीं है। सैंपल को जांच के लिए डीआरडीई भेजा जाता है। यहां से जांच रिपोर्ट आने में करीब 72घंटे का समय लग रहा है। इससे मरीज का इलाज प्रभावित हो रहा है, जबकि सात घंटे में रिपोर्ट आना चाहिए।
महिलाओं ने युवकों का कराया मुंडन फिर मुंह काला कर पहनाई जूतों की माला और किया यह काम

रोकथाम के दावों की असलियत सामने आई
शहर में स्वाइन फ्लू के मरीजों की बढ़ती तादाद से स्वास्थ्य विभाग के दावों की असलियत सामने आ गई है। पीडि़त मरीजों के परिजन को दवा देने में लापरवाही बरती जा रही है। गोला का मंदिर क्षेत्र में ७ वर्षीय अनिमेष स्वाइन फ्लू पॉजिटिव निकला। स्वास्थ्य विभाग की टीम यहां पहुंची और सिर्फ बच्चे की मां को दवा देकर लौट आई। टीम ने न तो आसपास के घरों का सर्वे किया न ही पीडि़त के घर में मौजूद अन्य सदस्यों का चेकअप।
500 महिलाओं ने वो कारनामा कर दिखाया जो किसी ने सोचा नहीं था, इनका ये काम बनेगा अन्य महिलाओं के लिए एक मिशाल


जेएएच में भर्ती स्वाइन फ्लू संदिग्ध 5 माह की गर्भवती महिला की मौत
जयारोग्य अस्पताल के स्वाइन फ्लू वार्ड में भर्ती गर्भवती की इलाज के दौरान मौत हो गई। शिवपुरी निवासी २२ वर्षीय मिथलेश शनिवार को जेएएच में भर्ती हुई थी। मिथलेश को पांच माह का गर्भ था। सोमवार की सुबह उसने इलाज के दौरान दमतोड़ दिया। स्वाइन फ्लू जांच के लिए मिथेलश का सैंपल 17 सितम्बर को ले लिया गया था, लेकिन डीआरडीई से जांच रिपोर्ट न आने के कारण अभी स्वाइन फ्लू की पुष्टि नहीं हो सकी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो