script

शराब पकडऩे गए थे, बच्चों के साथ क्रिकेट खेलने लगे थाना प्रभारी

locationग्वालियरPublished: Mar 07, 2023 11:56:20 pm

Submitted by:

Avdhesh Shrivastava

कंजर बस्ती के बच्चों के साथ थाना प्रभारी क्रिकेट खेलेे और खूब चौके-छक्के लगाए।

शराब पकडऩे गए थे, बच्चों के साथ क्रिकेट खेलने लगे थाना प्रभारी

शराब पकडऩे गए थे, बच्चों के साथ क्रिकेट खेलने लगे थाना प्रभारी

भितरवार (ग्वालियर). होली के त्योहार के दौरान अवैध शराब की सूचना पर दबिश देने टीम के साथ पहुंचे थाना प्रभारी को मौके पर कुछ नहीं मिला तो वह कंजर बस्ती के बच्चों के साथ क्रिकेट खेलेे और खूब चौके-छक्के लगाए। बाद में बच्चों को स्कूल जाने के लिए प्रेरित किया। हालांकि पुलिस की भनक लगते ही शराब तस्कर फरार हो गए। पुलिस ने मौके से अवैध कच्ची शराब सहित अन्य सामग्री बरामद की।
भितरवार थाना प्रभारी प्रशांत शर्मा अपनी टीम के साथ बीते रोज चकमियापुर, बसई, गोहिन्दा कंजरों के डेरों पर शराब पकडऩे गई थी। पुलिस को चकमियापुर में जब कोई नहीं मिला तो वे वहां मौजूद बच्चों के साथ क्रिकेट खेलने लगे। यह नजारा देख आसपास के ग्रंामीण भी वहां एकत्रित हो गए।

पढ़ाई करें, शराब से दूर रहें
इस दौरान पुलिस अधिकारियों ने बच्चों से कहा कि वे अपने पिता और परिवार के अन्य लोगों को समझाए कि शराब बनाने का काम छोड़ दें।
इस संबंध में थाना प्रभारी प्रशांत शर्मा का कहना है, अवैध शराब बनाने वालों पर दबिश दी आरोपी तो भाग गए, लेकिन बच्चे मिले थे। उनके मन में पुलिस का भय ना हो, इसलिए उनके साथ क्रिकेट खेला। साथ ही उनसे पढ़ाई करने और माता-पिता को शराब का धंधा ना करने की बात कही और अच्छा इंसान बनने के लिए जागरूक किया।

ट्रेंडिंग वीडियो