scriptwestern disturbance effect rain cold wave cold day alert in 28 29 january | 24 घंटों में शीतलहर के साथ बारिश का तांडव, 28-29 जनवरी को मौसम का कहर, ALERT जारी | Patrika News

24 घंटों में शीतलहर के साथ बारिश का तांडव, 28-29 जनवरी को मौसम का कहर, ALERT जारी

locationग्वालियरPublished: Jan 27, 2024 07:31:56 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

- 12 जिलों में शीतलहर व शीतल दिन की चेतावनी
- 28-29 जनवरी को जबलपुर संभाग के जिलों में बारिश की संभावना
- ठंड से राहत मिलने के आसार नहीं

mp_wather_update.jpg

मध्यप्रदेश में पहले से ही ठंड का कहर झेल रहे लोगों को फिलहाल ठंड से राहत मिलने के आसार नजर नहीं आ रहे हैं। नए पश्चिमी विक्षोभ के असर से अब मध्यप्रदेश के कई जिलों में शीतलहर के साथ बारिश के भी आसार नजर आ रहे हैं और इसे लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। प्रदेश के अधिकांश भागों में घने कोहरे की स्थिति बनी रहेगी, जिससे लोगों को अधिक कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। मौसम विज्ञानियों की मानें तो 28-29 जनवरी को जबलपुर संभाग के जिलों में बारिश हो सकती है।

इन जिलों में अलर्ट जारी
मौसम विभाग ने शनिवार को अगले 24 घंटे का जो बुलेटिन जारी किया है उसमें प्रदेश के कई जिलों में शीतल दिन के साथ शीत लहर चलने और कोहरे का अलर्ट जारी किया है।
शीतल दिन (Cold Day) - मऊगंज, छतरपुर, निवाड़ी, ग्वालियर, दतिया, भिंड और मुरैना जिलों में।
अति घना कोहरा - छतरपुर, निवाड़ी, ग्वालियर, दतिया और भिंड जिलों में।
मध्यम से घना कोहरा - मुरैना और टीकमगढ़ जिलों में।
हल्के से मध्यम कोहरा- रीवा, मऊगंज, सतना, पन्ना, अशोकनगर, शिवपुरी और श्योपुर कलां जिलों में ।

28-29 जनवरी को बारिश की आशंका
आगामी दिनों में मध्य प्रदेश के कुछ जिलों में बारिश की संभावना बढ़ गई है। मौसम विभाग के ताजा अनुमान के मुताबिक 28 और 29 जनवरी को जबलपुर संभाग के कई जिलों में छिटपुट बूंदाबांदी और हल्की बारिश होने की आशंका है। इसके साथ ही, जबलपुर संभाग के डिंडोरी, बालाघाट, मंडला, और सिवनी जिलों में भी बारिश के आसार नजर आ रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो