scriptग्वालियर एयरपोर्ट पर यात्रियों को क्या होती है परेशानी, जाने… | What is the problem for passengers at Gwalior Airport, ... | Patrika News

ग्वालियर एयरपोर्ट पर यात्रियों को क्या होती है परेशानी, जाने…

locationग्वालियरPublished: Oct 22, 2019 07:11:10 pm

ग्वालियर के एयरपोर्ट पर फ्लाइट की संख्या बढ़ने के साथ ही यात्री भी बढ़ गए हैं। इनकी सुविधाओं को लेकर एयरपोर्ट प्रशासन की तैयारी कुछ भी नहीं हैं। जिससे जिले व अन्य बाहरी क्षेत्रों से आने वाले यात्रियों को परेशानी होती है।

ग्वालियर एयरपोर्ट पर यात्रियों क्या होती है परेशानी, जाने...

ग्वालियर एयरपोर्ट पर यात्रियों क्या होती है परेशानी, जाने…

ग्वालियर. राजमाता विजयाराजे सिंधिया विमानतल पर फ्लाइटों की संख्या बढऩे पर सुविधाओं की कमी महसूस की जाने लगी है, इससे यहां आने वाले यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। पहले यहां एयर इंडिया की फ्लाइट ही आती थी, अब स्पाइस जेट की फ्लाइटें भी आती हैं, इससे यात्रियों की संख्या काफी बढ़ी है। इस संबंध में विमानतल के डायरेक्टर वसीम अहमद अंसारी ने पत्रिका एक्सपोज से चर्चा के दौरान बताया कि लगभग सवा दो करोड़ की लागत से विकास कार्य शुरू हुए हैं, इससे यहां काफी सुविधाएं विकसित की जा रही हैं, जिससे यात्रियों को परेशान नहीं होना पड़ेगा।
– पार्किंग एरिया काफी छोटा है, इसके लिए क्या कर रहे हैं?
-एयरपोर्ट पर पार्किंग के लिए काम चल रहा है। यहां पहले काफी कम वाहन खड़े होते थे,
लेकिन अब 70 से 75 वाहन पार्किंग में खड़े हो सकते हैं। इसके लिए काम शुरू हो गया है। यहां पर लोग अपने वाहनों को एक लाइन में खड़ा कर सकते हैं।
– हर दिन फ्लाइट चलने से पैसेंजर बढ़े हैं, इससे सुविधाओं की कमी महसूस हो रही है?
-पहले एयर इंडिया की फ्लाइट हफ्ते में तीन दिन ही जाती थी, लेकिन अब स्पाइस जेट की फ्लाइट मिलने से यहां पर हर दिन पैसेंजर
की संख्या में वृद्धि हो रही है। इसके लिए सुविधाएंं बढ़ाने का भी प्रयास किया जा रहा है।
-एयरपोर्ट पर रेस्टोरेंट की सुविधा नहीं है, क्या सुविधा बढ़ा रहे हैं?
-एयरपोर्ट पर यात्रियों को जल्द ही इडली-डोसा के साथ साउथ का खाना भी मिल सकेगा, इसके लिए काम चल रहा है। नाश्ता भी अच्छी क्वालिटी का मिल सके, इसके लिए प्रयास किए जा रहे हैं।
– भिंड रोड से एयरपोर्ट तक की रोड खराब है, इसके लिए क्या कर रहे हैं?
– भिंड रोड से एयरपोर्ट तक लगभग एक किलोमीटर की सडक़ खराब हो गई है, इसके लिए प्रयास तेज कर दिए गए हैं। इस काम के लिए हमें दूसरे विभागों से संपर्क करना पड़ रहा है। जल्द ही यात्रियों को इस रोड पर गड्ढों से निजात मिलेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो