जब सड़क बन रही थी तब अफसरों ने नहीं की निगरानी, अब बन रही मुसीबत

दरअसल भितरवार से कैरुआ तक बनी सड़क को छह करोड़ खर्च कर बनाया गया, यह सड़क एक साल बाद अब चलने लायक नहीं रह गई।

By: monu sahu

Published: 12 Nov 2017, 04:47 PM IST

ग्वालियर छह करोड़ की लागत से लोक निर्माण विभाग ने भितरवार से कैरुआ चकनियापुर तक एक सड़क बनवाई थी जो एक साल भी पूरी नहीं कर पाई और दुर्दशा का शिकार हो गई । ग्रामीणों ने सड़क निर्माण के दौरान ही इसके घटिया निर्माण किए जाने की आवाज उठाई थी लेकिन अफसरों ने उनकी बात पर ध्यान नहीं दिया।


बनवाई गई 11 किमी लंबी सड़क पर कई जगह डामर उखड़कर गिट्टी दिखाई देने लगी है। सड़क पर गहरे गड्ढे हो गए हैं। जिससे वाहन चालकों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। सड़क निर्माण से पूर्व जो समस्या थी वह फिर से खड़ी हो गई है। इस संबंध में ग्रामीणों ने शिकायतें भी की है लेकिन इस पर ध्यान नहीं दिया गया है। हालांकि इस रोड के निर्माण के बाद इसकी पांच साल की गारंटी मरम्मत की थी लेकिन निर्माण ठेकेदार इसकी मरम्मत नहीं करा रहा है।
भितरवार से कैरूआ चकनियापुर तक बनी सड़क से करीब 20 गांव जुड़े हैं इसी के साथही कई गांव के पहुंच मार्ग भी हैं। मोहनगढ़, देवगढ़, कैरुआ, बनियायानी, गोहिंदा, शासन, हथेड़ा, रमजीपुर, खड़ौआ, भितरवार, करई आदि गांव के लिए यह रोड प्रमुुख मार्ग है पहुंचने के लिए।

अज्ञात के विरुद्ध हत्या के प्रयास का मामला दर्ज
भितरवार ब्लॉक के ग्राम जरावनी बरौआ निवासी ग्रामीण युवक को लगी गोली के मामले में पुलिस ने पीडि़त के बयान के आधार पर अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला कायम कर लिया है।
पुष्पेन्द्र (20) पुत्र उदयभान सिंह रावत 9 नवंबर को अज्ञात लोगों ने उस समय गोली मार दी थी जब वह खेत पर स्थित कुएं पर भैंसों को पानी पिलाने गया था। घायल पुष्पेन्द्र को परिजन गंभीर हालत में सीधे इलाज के लिए ग्वालियर ले गए थे। बाद में पुलिस को सूचना दी गई। भितरवार पुलिस ने ग्वालियर अस्पताल पहुंचकर पीडि़त के बयान लिए इसके बाद शनिवार को अज्ञात लोगों के खिलाफ 307 का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस आरोपियों की तलाश में जुट गई है।

युवक के हाथ में मारा डंडा, फ्रैक्चर मामला दर्ज
डबरा सिटी थाना क्षेत्र के ग्वालियर रोड पर एक व्यक्ति ने एक युवक के हाथ में डंडा मार दिया। जिससे उसके हाथ में चोट आ गई। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। धमेन्द्र पुत्र लाखन सिंह ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि उसकी मदन सोनी ने पिटाई की।

monu sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned