scriptसरकारी अस्पताल में कब मिलेगा अच्छा इलाज | When will you get good treatment in a government hospital | Patrika News
ग्वालियर

सरकारी अस्पताल में कब मिलेगा अच्छा इलाज

अस्पताल में काफी समय से रेडियोलॉजिस्ट की भर्ती ही नहीं हुई है। पूरा जिला अस्पताल महज एक रेडियोलॉजिस्ट के भरोसे ही चल रहा है।

ग्वालियरDec 08, 2019 / 08:30 pm

राजेश श्रीवास्तव

सरकारी अस्पताल में कब मिलेगी अच्छा इलाज

सरकारी अस्पताल में कब मिलेगी अच्छा इलाज

ग्वालियर. मुरार स्थित जिला अस्पताल में अव्यवस्थाओं के कारण मरीजों को बेहतर उपचार नहीं मिल पा रहा है। अस्पताल में भर्ती मरीजों को अल्ट्रासाउंड कराने के लिए बाहर जाना पड़ता है। क्योंकि अस्पताल में काफी समय से रेडियोलॉजिस्ट की भर्ती ही नहीं हुई है। पूरा जिला अस्पताल महज एक रेडियोलॉजिस्ट के भरोसे ही चल रहा है। जिस पर ही सभी मरीजों के अल्ट्रासाउंड की जिम्मेदारी बनी हुई है। इसके अलावा रात के समय नर्सों की कमी भी बनी रहती है। अस्पताल की व्यवस्थाओं में सुधार के लिए स्टाफ की ओर से कई बार वरिष्ठ अधिकारियों के अलावा प्रशासनिक अधिकारियों को भी अवगत कराया जा चुका है। जिला अस्पताल की सुविधाओं के संबंध में सिविल सर्जन डॉ. वीके गुप्ता से पत्रिका की चर्चा।
-अस्पताल में भर्ती मरीजों के अल्ट्रासाउंड क्यों नहीं हो पा रहे हैं?
-अस्पताल में एक ही रेडियोलॉजिस्ट है, जिसके भरोसे ही अल्ट्रासाउंड कराए जा रहे हैं। मरीजों की संख्या अधिक होने के कारण ही कई बार परेशानी होती है।
-मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं दिलाए जाने के लिए क्या प्रयास किए जा रहे हैं ?
-हमारी ओर से तो हर संभव प्रयास यही किया जा रहा है कि जो भी मरीज अस्पताल में भर्ती रहता है तो उसे बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं दिलाई जा सकें, इसके लिए हम अपने स्तर पर ही प्रयास कर रहे हैं।
– रात के समय मरीजों की संख्या के अनुसार नर्स क्यों नहीं रहती हैं?
-अस्पताल में जितनी नर्स नियुक्त हैं, उन्हीं से ही कार्य कराया जा रहा है। नर्सों की काफी समय से कमी बनी हुई है।
-अस्पताल में स्टाफ की कमी और अन्य संसाधनों की कमी को पूरा करने के लिए क्या प्रयास किए हैं ?
-अस्पताल में स्टाफ बढ़ाए जाने और अन्य सुविधाओं के संबंध में ज्वाइंट डायरेक्टर, कमिश्नर, कलेक्टर के अलावा कई अधिकारियों को भी अवगत कराया गया है, लेकिन अभी तक कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

Home / Gwalior / सरकारी अस्पताल में कब मिलेगा अच्छा इलाज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो