scriptGST अधिकारी पर पत्नी का आरोप- जुड़वां बेटियां होने पर मांगा 10 लाख दहेज, नहीं देने पर घर से निकाला | Wife accuses GST superintendent of demanding dowry of Rs 10 lakh | Patrika News

GST अधिकारी पर पत्नी का आरोप- जुड़वां बेटियां होने पर मांगा 10 लाख दहेज, नहीं देने पर घर से निकाला

locationग्वालियरPublished: Oct 07, 2022 09:46:06 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

GST अधिकारी की पत्नी ने पुलिस अफसरों से की मामले की शिकायत…पुलिस मामला दर्ज कर जांच में जुटी..

gwal.jpg

ग्वालियर. GST विभाग के एक अधीक्षक पर उनकी पत्नी ने जुड़वां बेटियां होने पर दहेज के लिए प्रताड़ित करने और घर से निकालने के आरोप लगाते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। मामला ग्वालियर का है जहां पीड़िता ने पुलिस अफसरों से अधिकारी पति की शिकायत की थी। जिसके आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच में ले लिया है। महिला का आरोप है कि जुड़वां बेटियों को जन्म देने के बाद पति व सास ससुर ने उससे 10 लाख रुपए लाने के लिए कहा और जब उसने मना किया तो उसे प्रताड़ित करने लगे और घर से निकाल दिया।

 

ये है पूरा मामला
मामला शहर के जनकगंज थाना इलाके का है जहां रहने वाली 32 वर्षीय महिला ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराते हुए बताया कि साल 2015 में उसकी शादी नई सड़क इलाके में रहने वाले राहुल शर्मा के साथ हुई थी। शादी के वक्त राहुल इनकम टैक्स में निरीक्षक था और वर्तमान में GST में अधीक्षक है। पीड़िता के मुताबिक शादी में उसके घरवालों ने 35-40 लाख रुपए खर्च किए थे और घर गृहस्थी के पूरे सामान के साथ कैश भी दहेज में दिया था। उसने आगे बताया कि शादी के कुछ साल बाद तक उसकी जिंदगी अच्छी चली और ससुराल में सब ठीक रहा लेकिन जैसे ही उसने जुड़वां बेटियों को जन्म दिया तो पति व ससुरालवालों का व्यवहार अचानक बदल गया। पति व सास-ससुर उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगे उससे 10 लाख रुपए दहेज की मांग की गई और जब उसने दहेज लाने से मना किया तो मारपीट की जाने लगी और एक दिन प्रताड़ित कर उसे घर से निकाल दिया।

 

यह भी पढ़ें

धनवर्षा के लिए दोस्त को मार डाला, पैसे तो बरसे नहीं पहुंच गए हवालात



पीड़िता ने बताया कि जब उसका भाई ससुराल में पति व सास-ससुर से बात करने पहुंचा तो उसे भी गालियां दी गईं और बेइज्जत कर भगा दिया। पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच में ले लिया है। पुलिस फिलहाल आरोपों की सत्यता जांचने की बात कह रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो