scriptबाजारों को व्यवस्थित करने में व्यापारियों को साथ लेकर काम करेंगे | Will work with traders to organize markets | Patrika News

बाजारों को व्यवस्थित करने में व्यापारियों को साथ लेकर काम करेंगे

locationग्वालियरPublished: Dec 08, 2020 11:21:38 pm

Submitted by:

Narendra Kuiya

– थाना स्तर की व्यापारिक समितियों के गठन पर कैट ने संयोजकों की बैठक की

बाजारों को व्यवस्थित करने में व्यापारियों को साथ लेकर काम करेंगे

बाजारों को व्यवस्थित करने में व्यापारियों को साथ लेकर काम करेंगे

ग्वालियर. मध्यप्रदेश में थाना स्तर पर व्यापारियों की समिति को गठित करने पर कैट मध्यप्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र जैन ने कहा कि हम सभी व्यापारियों को साथ लेकर बाजारों की व्यवस्था बनाने में महत्वपूर्ण योगदान देंगे। वे मंगलवार को जीवाजी क्लब में थाना स्तर की समितियों के संयोजकों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। कैट की 2 वर्ष की मेहनत के बाद मध्यप्रदेश शासन के मुख्यमंत्री, पुलिस महानिदेशक एवं गृह मंत्रालय सभी ने कैट के इस प्रस्ताव को उल्लेखनीय और सराहनीय माना और इसके आदेश जारी किये गये। ग्वालियर पुलिस अधीक्षक ने शहर के सभी 19 थानों में थाना स्तर की व्यापारिक समितियों का गठन कर संयोजक नियुक्त किये हैं। अब यह संयोजक अन्य व्यापारिक संगठन, औद्योगिक संगठन और प्रतिष्ठित व्यापारियों को समिति में सम्मिलित करते हुए आगामी बैठकें करेंगे और बाजारों को सुचारू रूप से व्यवस्थित करने में अपना योगदान देंगे।
व्यापारियों के अनुभव का लाभ लेंगे
कैट मध्यप्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र जैन ने कहा कि इन समितियों में एक-एक सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी, सीसीटीवी कैमरे का व्यवसाय करने वाले व्यवसाई, सिक्योरिटी एजेंसी चलाने वाले व्यापारियों को भी सम्मिलित किया जा रहा है, ताकि उनके अनुभव का लाभ बाजारों को सुव्यवस्थित करने में लिया जा सके। कैट के जिला संयोजक दीपक पमनानी ने कहा कि थाना स्तर पर गठित की गई व्यापारिक समितियों का मुख्य उद्देश्य बाजारों में व्यापारियों के कार्यस्थल पर सीसीटीवी कैमरे लगाना और उन्हें सुव्यवस्थित ढंग से चलाना सम्मिलित है। कैट के जिलाध्यक्ष रवि गुप्ता ने कहा कि हम व्यापारी, थाना स्तर की व्यापारिक समिति एवं बाजारों की एसोसिएशन मिलकर ईमानदार व्यापारी का सम्मान करेंगे और जो गलत तरीके से व्यापार करते हैं, चोरी की सामग्री क्रय करते हैं अथवा मिलावट का व्यापार करते हैं, ऐसे व्यापारियों को चिन्हित कर इसके लिए वर्कशाप की जायेंगी और उन्हें एक पारदर्शी व्यापार करने के लिए समझाईश और प्रेरणा दी जायेगी। नहीं मानने पर उन्हें कानूनी रूप से दंडित भी किया जा सकता है।
ये रहे मौजूद
बैठक में संजय क_ल, दिलीप पंजवानी, मुकेश अग्रवाल, कपिल मुदगल, नीरज चौरसिया, रामजीत राजपूत, राजेश जैन, राहुल अग्रवाल, महेन्द्र गुप्ता, जय संचेती, विकास हरलालका, अजय मंगल, मुकेश अग्रवाल, बाबूलाल जैन, मनोज चौरसिया, सीए अजय सिंघल, पंकज गुप्ता, शुभम जैन सहित अनेक व्यापारी एवं कैट के पदाधिकारी उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो