scriptWind changed, now there is a possibility of rain | अब चुभने लगी धूप, लेकिन इन जिलों में बारिश के साथ होगी फरवरी की विदाई | Patrika News

अब चुभने लगी धूप, लेकिन इन जिलों में बारिश के साथ होगी फरवरी की विदाई

पश्चिमी विक्षोभ का असर हल्के बादल छाए....

ग्वालियर

Published: February 24, 2022 05:44:31 pm

ग्वालियर। मौसम में अब तेजी से बढोत्तरी होने लगी है। इसके साथ अब दिन के साथ अब रात का तापमान भी बढ़ने लगा है। गुरुवार को सुबह से तेज धूप के चलते तापमान में बढोत्तरी हो गई। सुबह 11.30 बजे तक तापमान बढ़कर 27.4 डिग्री पर आ गया। उसके बाद दोपहर में कुछ हल्के बादल भी छाए रहे। इसके चलते दिन का तापमान .4 और रात का 1.4 डिग्री बढ़ गया।

weather_forecast_mp_rain_alert.png
Weather forecast

मौसम वैज्ञानिकों ने बताया कि आने वाले दिनों में रात के तापमान में कुछ और वृद्धि होगी। वहीं दिन का तापमान लगभग ऐसा ही बना रहेगा। उत्तरी पाकिस्तान में एक पश्चिमी विक्षोभ बना हुआ है। उसके कारण प्रेरित चक्रवात पंजाब और उसके आसपास है। इससे हल्के बादल छा सकते हैं। वहीं 25 और 28 फरवरी दो पश्चिमी विक्षोभ आ रहे हैं। इससे मौसम में फिर कुछ उतार चढ़ाव आएगा। बीते दिन भी अधिकतम तापमान 31.4 और न्यूनतम 11.7 डिग्री दर्ज किया गया ।

अब बारिश के आसार

वर्तमान में एक पश्चिमी विक्षोभ अफगानिस्तान के आसपास बना हुआ है। इसके असर से पश्चिमी राजस्थान और उससे लगे दक्षिणी पाकिस्तान पर एक प्रेरित चक्रवात बन गया है। इन दो वेदर सिस्टम के कारण हवाओं का रुख दक्षिणी हो गया है। इस वजह से मंगलवार तो रात और दिन के तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई।

इसके साथ ही हवाओं के साथ नमी आने से पूर्वी मध्यप्रदेश के जबलपुर, शहडोल संभागों के जिलों में कहीं-कहीं बौछारें पड़ने की भी संभावना बन रही है। इस दौरान ग्वालियर, चंबल संभागों के जिलों में बादल छा सकते हैं। प्रदेश के शेष जिलों में बुधवार-गुरुवार को दिन एवं रात के तापमान में और बढ़ोतरी होने की भी संभावना है।

धूप में हो रहा है तीखापन

वहीं बात प्रदेश की राजधानी भोपाल की करें तो यहां पर भी दिन का तापमान 32.5 डिग्री दर्ज किया गया। मंगलवार के मुकाबले इसमें 0.4 डिग्री की गिरावट हुई। धूप में तीखापन होने के बावजूद मंगलवार के मुकाबले बुधवार को दिन में पारे की चाल भी धीमी थी। हवा का रुख दक्षिणी रहा। रात का तापमान भी 15 डिग्री दर्ज किया गया। बीते 24 घंटे में इसमें 1.6 डिग्री का इजाफा हुआ। इसके बावजूद रात में हल्की ठंडक बरकरार रही।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.