scriptजागरूकता बढऩे से वैक्सीनेशन का गाफ भी बढ़ा | With the increase in awareness, the graph of vaccination also increase | Patrika News

जागरूकता बढऩे से वैक्सीनेशन का गाफ भी बढ़ा

locationग्वालियरPublished: Jun 24, 2021 11:33:29 pm

Submitted by:

Vikash Tripathi

जिले में गुरूवार को 148 प्रतिशत हुआ वैक्सीनेशन

जागरूकता बढऩे से वैक्सीनेशन का गाफ भी बढ़ा

जागरूकता बढऩे से वैक्सीनेशन का गाफ भी बढ़ा

भिण्ड. कोरोना का टीका लगवाने के लिए लोगेां में होड सी मची हुई है। गुरुवार को जिले में 130 टीकारण के लिए केंद्र बनाए गए। लक्ष्य से अधिक टीकाकरण जिले में किया गया। जिले में गुरुवार को 148 प्रतिशत टीकाकरण किया गया।
जिले में शहरी क्षेत्र के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में भी लोग कोविड का टीका लगवाने में रुचि ले रहे हैं। शहर के अलावा तहसील और पंचायत स्तर पर टीकाकरण केंद्र बना गए। इसमें लोग टीका के लिए लिए पहुंच रहे हैं। जिले मे 10000 टीके का लक्ष्य रखा गया। स्वास्थ्य प्रबंधन की ओर से लक्ष्य को पूरा कर लिया गया। जिले में 14820 लोगों को टीका लगाया गया। इसमें 18 साल से 44 साल तक के 9400 लोगों को टीके लगाए गए, वहीं 45 साल से 60 साल तक के लोगों को 4248 टीके लगाए गए, वहीं 60 साल से अधिक आयु के 1187 लोगों को टीका लगाया गया।
केंद्रों पर लगी लंबी कतार
जिले में ग्रामीण क्षेत्र में स्कूल स्तर पर बनाए जा रहे टीकाकरण केंद्रों पर लोगों की लंबी कतार लग रही है। देखने में ऐसा लगता है जैसे कि चुनाव के दौरान लोग वोट देने के लिए अपनी बारी आने का इंतजार कर रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो