script

अकाउंट ना खोले जाने से नाराज महिलाओं ने बैंक पर की तालाबंदी,स्टाफ का किया यह हाल

locationग्वालियरPublished: Nov 15, 2017 07:12:30 pm

Submitted by:

monu sahu

बैंक में कई दिनों बाद भी खाता न खुलने से परेशान महिलाओं ने एसबीआई की लुकवासा शाखा के मुख्य द्वार पर ताला जड़ दिया

bank

woman

ग्वालियर/शिवपुरी। बैंक में कई दिनों बाद भी खाता न खुलने से परेशान महिलाओं ने मंगलवार को एसबीआई की लुकवासा शाखा के मुख्य द्वार पर ताला जड़ दिया और बैंक प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी की। सूचना मिलते ही लुकवासा पुलिस तथा स्थानीय नेता सांसद प्रतिनिधि हरिओम रघुवंशी, कोलारस जनपद उपाध्यक्ष लालू चौहान भी मौके पर पहुंचे और महिलाओं से बात कर पूरे मामले को समझकर बैंक प्रबंधन की मदद से मामला सुलझाया।
यह खबर भी पढ़ें: गूगल से भी तेज़ चलता है इसका दिमाग, 3 साल का गूगल बॉय देता है सटीक जवाब!

लुकवासा सहित आसपास के गांवों की महिलाएं बैंक खुलने से पहले लुकवासा पहुंच गई और बैंक के मुख्य द्वार पर तालाबंदी कर दी। आक्रोशित महिलाओं ने बताया कि उन्हें स्वसहायता समूह के लिए बैंक में खाता खुलवाना था जिसके लिए उन्होंने काफी समय पहले ही जरूरी दस्तावेजों के साथ फार्म भरा लेकिन 6 माह बाद भी खाता नहीं खुल सका।
यह खबर भी पढ़ें: दो समुदाय में हुआ विवाद,पुलिस ने धारा 144 लगाई फिर भी लोगों ने मचाया उत्पात,ऐसे देखते रहे अधिकारी

ऐसी ही स्थिति वहां मौजूद अधिकांश महिलाओं ने बताई। हालांकि जब खाता न खुलने का कारण बैंक मैनेजर केएल अग्रवाल से पूछा गया तो उनका साफ कहना था कि जो आरबीआई की गाइड लाइन है उसके मुताबिक खाता खोलने के लिए जो जरूरी दस्तावेज चाहिए वह यदि ये महिलाएं दे देती हैं तो सभी के खाता खुल जाएंगे।
यह खबर भी पढ़ें: हिंदू महासभा ने गोडसे को बनाया हुतात्मा,ऑफिस को बनाया मंदिर फिर लगाई मूर्ति

खाता खोलने के लिए दस्तावेज जरूरी
“लुकवासा व आसपास के गांव से आई महिलाओं ने बैंक खुलने से पहले मुख्य द्वार पर तालाबंदी कर दी थी। जिसे पुलिस की मदद से खुलवाया गया। बाद में महिलाओं से बात की गई और उन्हें समझाया गया कि खाता खोलने की जो दस्तावेज जरूरी हैं वह आरबीआई की गाइड लाइन है।”
केएल अग्रवाल, प्रबंधक बैंक

ट्रेंडिंग वीडियो