scriptमहिला का गला घोंटा, जलाने की कोशिश अधजली लाश गड्ढे में पटक हत्यारे फरार | Woman strangled, attempt to burn burnished killer slain in pit | Patrika News

महिला का गला घोंटा, जलाने की कोशिश अधजली लाश गड्ढे में पटक हत्यारे फरार

locationग्वालियरPublished: Jul 14, 2020 07:14:59 pm

महिला की गला घोंटकर हत्या के बाद उसका शव साडा रोड पर लाकर हत्यारों ने उस पर डीजल छिड़का। आग लगाकर उसकी पहचान मिटाने की कोशिश की, लेकिन तमाम कोशिश के बाद शव का चेहरा मामूली झुलसा

murder

महिला का गला घोंटा, जलाने की कोशिश अधजली लाश गड्ढे में पटक हत्यारे फरार

ग्वालियर. महिला की गला घोंटकर हत्या के बाद उसका शव साडा रोड पर लाकर हत्यारों ने उस पर डीजल छिड़का। आग लगाकर उसकी पहचान मिटाने की कोशिश की, लेकिन तमाम कोशिश के बाद शव का चेहरा मामूली झुलसा। नाकाम रहे तो लाश को खेत से सटे गहरे गड्ढे में पटककर भाग गए। गड्ढे में पानी भरा था, सुबह टहलने आए लोगों की नजर पानी पर उतरा रही लाश पर पड़ी तो हल्ला मच गया। साडा रोड से सटी बस्तियों और गांव के लोग भी आ गए लेकिन महिला को नहीं पहचान पाए। लाश जहां मिली उससे कुछ दूरी पर पेट्रोल पंप है। उसके सीसीटीवी में रात को लग्जरी कार जाती दिखी है। उसका रूट ट्रैक करने के लिए ट्रैकर डॉग को बुलाया, वह हत्यारों की गंध लेकर करीब डेढ़ किलोमीटर दूर खण्डर और शंकरपुर गांव तक गया। पुलिस मान रही है कि हत्यारे महिला को मार कर लाए हैं, यहां उसे जलाने की कोशिश की है।
पुरानी छावनी टीआइ राजीव गुप्ता ने बताया साडा रोड पर सुबह खेत से सटे करीब 10 फीट गहरे गड्ढे में महिला का अर्धनग्न शव मिला है। उसका चेहरा हल्का जला हुआ था। लाश पानी में तैर रही थी। आग लगाने से उसके कपड़े जल गए थे, उसे पानी से बाहर खींचा। महिला की उम्र करीब 30 साल के करीब है। उसके गले में छोटा मंगलसूत्र और कानों में सोने की बालियां हैं, इससे जाहिर है मृतका शादीशुदा है। उसका पहनावा देहाती लग रहा है, उसे किसी और जगह पर मारा गया है। हत्यारे यहां उसकी लाश को ठिकाने लगाना चाहते थे, इसलिए लादकर लाए थे। हत्यारे इलाके से वाकिफ रहे हैं इसलिए उन्हें पता था कि इस रास्ते पर रात में सन्नाटा रहता है। महिला की हत्या किसने और क्यों की। उसकी पहचान होने पर खुलासा होगा, इसलिए शव की शिनाख्ती के प्रयास किए जा रहे हैं।

गला घोंटकर मारा, डीजल से जलाया
फॉरेंसिक एक्सपर्ट अखिलेश भार्गव ने बताया महिला को गला घोंटकर मारा गया है, उसके गले पर कसने के निशान थे। उसके बाद हत्यारों ने शव पर डीजल छिड़ककर आग लगाने की कोशिश की है। शव के पास अधजली बोतल भी मिली है। उससे डीजल की गंध आ रही थी।

कई ठिकाने तलाशे, सड़क से नीचे उतर कर फूंका
हत्यारों ने शव को ठिकाने लगाने के लिए कई जगहों को खंगाला। हर जगह पकड़े जाने का खुटका रहा तो सड़क से सटे खेत पर लाकर वारदात को अंजाम दिया। उनका पता लगाने के लिए ट्रैकर डॉग जॉंटी को स्पॉट की गंध सुंघाकर छोड़ा तो वह करीब डेढ़ किलोमीटर दूर खण्डहर में गया। यहां शराब की खाली बोतल पड़ी मिली। इससे माना जा रहा है कि हत्यारे शव को यहां भी लेकर आए हैं, कुछ देर यहां दुबक कर इंतजार किया है। इस ठिकाने के अलावा डॉग शंकरपुर गांव के रास्ते तक गया। पुलिस की थ्योरी में हत्यारों ने यहां भी शव को ठिकाने लगाने की कोशिश की होगी, लेकिन गांव कुछ ही दूरी पर था तो यहां भी नहीं रुके।

पंप के कैमरे में दिखी कार
पुलिस का कहना है कि शव को जहां रखकर जलाने की कोशिश की, वहां से कुछ दूरी पेट्रोल पंप है। उस पर कैमरे लगे हैं। हत्यारे यहां रात करीब दो बजे आए। उस वक्त लाइट नहीं थी, इसलिए कैमरे में उनका मूवमेंट रिकॉर्ड नहीं हुआ लेकिन कुछ देर बाद लाइट आ गई कैमरे चालू हो गए। उनमें सफेद रंग की कार सड़क किनारे खड़ी और फिर जाती दिखी है। फ्रंट लाइट जलने की वजह से उसका नंबर साफ नहीं दिखा है।
टोटका कर भागे हत्यारे
पुलिस का कहना है कि हत्यारों ने शव पर सरसों भी छिड़ककर टोटका भी किया। दरअसल स्थानीय किवदंती है कि अंतिम संस्कार के दौरान सरसों छिड़कने पर आत्मा पीछा नहीं करती, मौके से सरसों भी फैली मिली है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो