scriptसिंधिया को हराने वाले केपी के खिलाफ सडक़ों पर उतरे लोग, महिलाएं बोली सांसद सीखें नारी का सम्मान | Women expressed protest against Guna mp K P Yadav | Patrika News

सिंधिया को हराने वाले केपी के खिलाफ सडक़ों पर उतरे लोग, महिलाएं बोली सांसद सीखें नारी का सम्मान

locationग्वालियरPublished: Aug 28, 2019 05:56:36 pm

Submitted by:

monu sahu

अशोकनगर कलेक्टर पर की गई ‘चरण चुम्बन’ की टिप्पणी के खिलाफ विरोध दर्ज कराते हुए लोगों ने जताई नाराजगी

Women expressed protest against Guna mp K P Yadav

सिंधिया को हराने वाले सांसद केपी के खिलाफ सडक़ों पर उतरे लोग,महिलाएं बोली सांसद सीखें नारी का सम्मान

ग्वालियर। कलेक्ट्रेट परिसर के अंदर कुछ युवकों ने गुना-शिवपुरी सांसद द्वारा अशोकनगर कलेक्टर पर की गई ‘चरण चुम्बन’ की टिप्पणी के खिलाफ विरोध दर्ज कराते हुए कहा कि सांसद केपी यादव ने इस तरह की टिप्पणी करके सिर्फ अशोकनगर कलेक्टर को ही नहीं बल्कि हर महिला को अपमानित किया है। उल्लेखनीय है कि बीते रोज गुना-शिवपुरी सांसद केपी यादव ने अशोकनगर कलेक्ट्रेट का घेराव किया था।

यह भी पढ़ें

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की नाटकीय ढंग से हुई गिरफ्तारी, देखें वीडियो



इस दौरान कलेक्टर जब किसी कारणवश ज्ञापन लेने नहीं आ पाईं तो केपी यादव ने उन पर अमर्यादित टिप्पणी कर दी। शहर किसान कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विनयराज शर्मा का आरोप है कि सांसद की ‘चरण चुम्बन’ वाली टिप्पणी से सिर्फ कलेक्टर मंजू शर्मा ही नहीं बल्कि संपूर्ण महिलाओं का अपमान है। विनयराज शर्मा के अनुसार इस मामले में उन्होंने कलेक्टर को राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंप कर सांसद के खिलाफ उचित कार्रवाई की मांग की है। यदि इस मामले में सांसद के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई तो वह मामले को लेकर महिला आयोग तक का दरवाजा खटखटाएंगे।

यह भी पढ़ें

अंतिम संस्कार के लिए 20 हजार रुपए ले जाओ, मामला खत्म करो, परिजनों ने लगाया जाम



सांसद की सदस्यता हो निरस्त
सर्व ब्राह्मण समाज ने भी राष्ट्रपति के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंप कर सांसद केपी सिंह यादव की सदस्यता निरस्त करने की मांग की है। ज्ञापन में उल्लेख किया गया है कि सांसद की बयानी यह बताने के लिए पर्याप्त है कि उनकी मानसिकता कितनी ओछी है। ज्ञापन सौंपने वालों में पुरूषोत्तम कांत शर्मा, विजय शर्मा, अनिल उत्साही, शैलेंद्र टेडिया, प्रदीप शर्मा, राजेंन्द्र शर्मा, आकाश शर्मा, संतोष शर्मा, राजीव शर्मा, राजीव बिहारी शर्मा आदि शामिल थे।

यह भी पढ़ें

सीआरपीएफ सिपाही भर्ती परीक्षा : सॉल्वरों से दिलाई लिखित परीक्षा, फिजिकल देने आए तो सामने आई सच्चाई

महिलाए बोली सांसद सीखें नारी का सम्मान
गुना-शिवपुरी सांसद द्वारा अशोकनगर की महिला कलेक्टर के अपमान का मामला अब तूल पकड़ता दिखाई दे रहा है। महिला कांग्रेस ने इसी क्रम में बुधवार को कलेक्ट्रेट परिसर पर धरना प्रदर्शन करते हुए सांसद के खिलाफ नारेबाजी की व उन्हें नारी के सम्मान की नसीहत देते हुए शिवपुरी आने पर चूडियां भेंट करने की बात कही है। महिला कांग्रेस ने राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपते हुए उनकी बर्खास्तगी की मांग की है। महिला कांग्रेस ने राष्ट्रपति के नाम सौंपे ज्ञापन में उल्लेख किया है कि सांसद केपी यादव द्वारा अशोकनगर कलेक्ट्रेट पर ज्ञापन देत समय जब अपर कलेक्टर ज्ञापन लेने आए तो सांसद ने कहा कि कलेक्टर मंजू शर्मा ज्ञापन लेने क्यों नहीं आईं, जबकि पूर्व सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया आते थे तब कलेक्टर मंजू शर्मा गांव-गांव पहुंच कर उनके चरण चुम्मन करती थीं, मेरा ज्ञापन लेने क्यों नहीं आई हैं।

यह भी पढ़ें

ज्वॉइनिंग का आवेदन लेकर पहुंचे शिक्षक से कलेक्टर ने लिखवाई स्पेलिंग, शिक्षक बोला- मैं तो हिंदी का टीचर हूं



महिला कांग्रेस ने सांसद के इस वक्तव्य को संपूर्ण नारी जाती का अपमान करार देते हुए कहा है कि उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। अगर उनके खिलाफ वैधानिक कार्रवाई नहीं की गई तो वह इस मामले को महिला आयोग में ले जाएंगी तथा सांसद केपी यादव जब भी शिवपुरी आएंगे, वह उन्हें चूडियां भेंट करेंगी तथा उन्हें नारी का सम्मान करना सीखने की नसीहत देने की बात कही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो